उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Mathura Crime News: दो हत्या करने बाद गवाह को भी गोली मारी, 6 साल बाद हुआ गिरफ्तार

मथुरा में तीन हत्या कर फरार चल रहा आरोपी 6 साल बाद गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस आरोपी पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Jan 28, 2023, 9:40 PM IST

Published : Jan 28, 2023, 9:40 PM IST

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया.

मथुराः जनपद के थाना शेरगढ़ पुलिस एवं स्वाट टीम को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 6 वर्षों से फरार चल रहे 15 हजार रुपये के इनामी बदमाश को एक तमंचा 2 खाली कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी 3 हत्या कर फरार चल रहा था.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने शनिवार को बताया कि थाना शेरगढ़ क्षेत्र के गांव विशंभरा का रहने वाला पेशेवर ईसरी उर्फ ईशराईल द्वारा वर्ष 2012 में दो सगे भाइयों खुर्शीद एवं हकमू निवासी विशंभरा की साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी. बदमाश ईसरी द्वारा गवाहों को डरा धमका कर चुप करा दिया था. 2018 में विशंभरा गांव में ही बदमाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक गवाह कुर्शीद नामक व्यक्ति की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गया था. इसके साथ ही ईसरी अवैध शस्त्रों की तस्करी कर धन अर्जित कर रहा था. घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एसपी देहात मथुरा एवं क्षेत्र अधिकारी छाता के नेतृत्व में थाना शेरगढ़ की पुलिस ने एक शानदार कार्रवाई करते हुए 2018 से वांछित चल रहे हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि अपराधी पर 2019 से 15 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था. गिरफ्तार किया गया आरोपी 2012 में भी 2 लोगों की हत्या के मामले में जेल गया था. इसके बाद 2018 में जो उसने हत्या की थी. जबकि 2012 वाले मामले में आरोपी ने पहले गवाह को धमकाया. इसके बाद जब गवाह ने आरोपी की बात नहीं मानी तो उसने उसकी भी हत्या कर दी थी. इसके बाद लंबे समय से गांव छोड़कर फरार चल रहा था. उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाश से पूछताछ में कुछ और तथ्य प्रकाश में आए हैं. बदमाश पर अन्य जनपदों के साथ-साथ सीमावर्ती राज्य में भी कई मुकदमे दर्ज हैं. जिसका पता लगाया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके पूरे गिरोह के विरुद्ध नियमानुसार गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस गिरफ्तार किये गये बदमाश पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- Murder In Mainpuri: देवर के इश्क में डूबी भाभी, कीटनाशक मिलाकर पहले पिलाई शराब फिर पति को उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details