उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुराः कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी, मौत के आंकड़े बढ़े

By

Published : May 18, 2021, 1:03 PM IST

मथुरा जनपद में पिछले पांच दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आने लगी है. पिछले 24 घंटे में 250 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. वहीं इलाज के दौरान तीन मरीजों की अस्पताल में मौत हो गयी. स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 17000 का आंकड़ा पार कर चुका है.

मथुरा में कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी
मथुरा में कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी

मथुराः जिले में पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण मरीजों की संख्या में कमी आने लगी है. स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिले में अब कुल एक्टिव केस दो हजार के करीब आ चुके है, लेकिन मौत की संख्या बढ़ी है जो जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

पॉजिटिव मरीजों की संख्या में आई कमी
जनपद में पिछले पांच दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आने लगी है. पिछले 24 घंटे में 250 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. वहीं इलाज के दौरान तीन मरीजों की अस्पताल में मौत हो गयी. स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 17000 का आंकड़ा पार कर चुका है. अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीज 2134 हैं.

पढ़ें-विश्व स्वास्थ्य संगठन के दावों से मेल नहीं खा रहा यूपी सरकार का कोविड टेस्टिंग डेटा

पिछले 5 दिनों में मरीजों की रिपोर्ट-

18 मई को 250 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तीन लोगों की मौत हुई है.
17 मई को 340 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, चार लोगों की मौत.
16 मई को 51 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, छह लोगों की मौत.
15 मई को 208 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पांच लोगों की मौत.
14 मई को 368 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, छह लोगों की मौत.

मृतकों की संख्या हुई ज्यादा
कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मरीजों की इलाज के दौरान मौते हो रही है जो कि जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. जनपद में पिछले आठ दिनों में चालीस से ज्यादा लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. जिले में अब तक कुल 257 लोगों की मौते हो चुकी है.

नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव ने बताया पिछले 5 दिनों से जनपद में मरीजों की संख्या में कमी आने लगी है, लेकिन मृतकों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. जिले में अबतक कुल 257 लोगों की मौते कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है, अच्छी खबर यह भी है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी ज्यादा है. एक्टिव केस दो हजार के करीब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details