उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: 10 दिवसीय योग स्ट्रीट का आयोजन, कई देश के लोगों ने किया योग

उत्तर प्रदेश के मथुरा में योग संस्था ने दस दिवसीय योग स्ट्रीट का आयोजन किया. योग शिविर का आयोजन आचार्य कृष्ण वर्मा के नेतृत्व में चलाया गया, जिसमें कई देशों के लोगों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Nov 18, 2019, 1:19 PM IST

दस दिवसीय योग स्ट्रीट का आयोजन किया गया.

मथुरा: वृंदावन में स्थित एक निजी होटल में सुधम योग संस्था ने दस दिवसीय योग स्ट्रीट का आयोजन किया. इस शिविर में 12 देशों के करीब 130 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागी शामिल हुए. संस्था योग के माध्यम से स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति लोगों में जागरूकता लाने का काम करेगी.

दस दिवसीय योग स्ट्रीट का आयोजन किया गया.
इसे भी पढ़ें-मथुरा: प्रस्तावित राम मंदिर में वृंदावन के दो साधुओं की प्रतिमा लगाने की मांग


योग शिविर में कई देश के लोग शामिल

कनाडा के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर आचार्य कृष्ण वर्मा के नेतृत्व में चल रहे योग शिविर में, कनाडा, यूएस, यूके, सिंगापुर, जापान, जर्मनी, ताइवान, मलेशिया, चीन, दुबई और भारत के लोगों ने योग किया. संस्था यमुना के एक घाट को भी गोद लेगी.

योग सेजीवन स्वस्थ और खुश
आचार्य कृष्ण वर्मा ने बताया कि योग का प्रोग्राम रखा गया है. योग से लोगों को बताया जाए कि वह कैसे जीवन में स्वस्थ और खुश हो सकते हैं. विदेशी और भारत के जो लोग बाहर देश में रहते हैं, उनको भारत में लाएं और यहां के कल्चर और सभ्यता के बारे में बताएं. उन्होंने बताया कि इस बार मथुरा आने का एक बड़ा उद्देश्य यह था कि ऐसा क्या किया जाए की यहां थोड़ी सी सफाई बढ़ जाए.

जिले में इतनी गंदगी देख दोबारा यहां इसी उद्देश्य से आए हैं कि सब मिलकर ऐसा क्या कर सकते हैं कि कृष्ण भूमि और ब्रजभूमि को साफ और सुंदर कर सकें. यहां के लोगों को जागरूक कर उन्हें स्वच्छता के प्रति एकजुट करें. संस्था यमुना के घाट को गोद लेगी, ताकि हम घाट की देखभाल कर सकें. घाट को साफ करने के लिए हम नगर निगम से बात कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details