उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: राज्य कर विभाग के अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ की बैठक

मथुरा जिले में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में गोपीनाथ बाजार स्थित गिर्राज भवन में बैठक आयोजित की गई, जिसमें वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों के साथ जीएसटी को लेकर और अन्य परेशानियों को लेकर चर्चा की गई.

By

Published : Jan 30, 2021, 11:55 AM IST

राज्य कर विभाग के अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ की बैठक
राज्य कर विभाग के अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ की बैठक

मथुरा:राज्य कर विभाग में अधिक से अधिक व्यापारी अपना पंजीकरण कराकर लाभ उठाएं और व्यापारियों की रिटर्न सम्बन्धी समस्याओं का सामना ना करना पड़े. इसके लिए विभाग द्वारा समय-समय पर व्यापारियों के साथ बैठकें की जाती हैं. इसी श्रृंखला में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में गोपीनाथ बाजार स्थित गिर्राज भवन में बैठक आयोजित की गई, जिसमें वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों के साथ जीएसटी को लेकर चर्चा की.

इसके साथ ही व्यापारियों द्वारा जीएसटी रिटर्न भरने में आ रही समस्या से अधिकारियों को अवगत कराए जाने पर उन्होंने समाधान का आश्वासन दिया. साथ ही व्यापारियों से अपना पंजीकरण कराने का अनुरोध किया और उन्हें पंजीकरण कराने पर मिलने वाले सरकारी योजनाओं के लाभ के बारे में जानकारी दी.

जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर राज्य वाणिज्य कर विभाग सुजाता सिंह ने बताया कि हम लोग राज्य विभाग कार्य की ओर से हैं. हम लोग यहां पर पंजीयन के संबंध में जागरूकता तथा रिटर्न में आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए यहां आए हैं .

उत्तर प्रदेश सरकार में पंजीयन अभियान की जो योजना है वह गत वर्ष भी संचालित की गई थी. उसको पुनः प्रारंभ किया गया है, जिससे कि अधिकाधिक विभाग में पंजीयन कराया जाए, जो अपंजीकृत हैं और जो पंजीयन के लाभ हैं वह व्यापारियों को दिलाया जाए. इसके साथ ही सभी व्यापारियों ने उन्हें हो रही समस्याओं के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया. अधिकारियों ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि व्यापारियों को हो रही समस्याओं का जल्द ही निस्तारण किया जाएगा, जिससे भविष्य में आगे व्यापारियों को किसी प्रकार की परेशानियां न झेलनी पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details