उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: अतिक्रमण हटाने गई टीम पर दुकानदारों ने की पत्थरबाजी

यूपी के मथुरा जिले में अतिक्रमण हटाने गई टीम के खिलाफ दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन किया. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित दुकानदारों को शांत कराया.

By

Published : Feb 7, 2020, 10:16 AM IST

etv bharat
अतिक्रमण हटाने गई टीम पर दुकानदारों ने की पत्थरबाजी.

मथुरा:हाइवे थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित मंडी में दुकानदार और मंडी प्रशासन आमने-सामने आ गए हैं. दरअसल, मंडी प्रशासन ने दुकानदारों द्वारा खड़े किए गए अतिक्रमण पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसके चलते दुकानदार मंडी प्रशासन की कार्रवाई का विरोध किया और अतिक्रमण हटा रही टीम के ऊपर पथराव किया. हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने उग्र दुकानदारों को शांत कराया.

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर दुकानदारों ने की पत्थरबाजी.

प्रदेश भर में से 27 मंडी समितियों को मॉडल मंडी बनाए जाने का प्रस्ताव पारित हुआ है. इसमें मथुरा मंडी का नाम भी शामिल है. इसके लिए मंडी प्रशासन ने साफ-सफाई के साथ अतिक्रमण पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया. इसी के तहत दुकानदारों द्वारा खड़े किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इसके विरोध में दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव किया. वहीं घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने दुकानदारों और मंडी प्रशासन के बीच विवाद को शांत कराया.

इसे भी पढ़ें- मथुरा: अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के मंडी परिषद के डायरेक्टर का पत्र आया है. इसमें अवैध रूप से निर्माण अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया गया है. जिसके तहत दो दिन से अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा है.
-मनोज कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details