उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में हो रहा है स्कॉलरशिप घोटाला, छात्रा ने की CDO से शिकायत

यूपी के मथुरा में स्कॉलरशिप घोटाले का मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़ित छात्रा ने सीडीओ से शिकायत की है. आगरा में पढ़ रही छात्रा को जानकारी ही नहीं थी कि वह मथुरा के किसी कॉलेज में बीसीए की छात्रा है.

By

Published : Nov 25, 2020, 4:36 PM IST

स्कॉलरशिप घोटाला
स्कॉलरशिप घोटाला

मथुरा:जनपद में बड़े पैमाने पर छात्रों की स्कॉलरशिप के घोटाले का मामला सामने आया है. समाज कल्याण विभाग और कॉलेजों के गठबंधन के चलते छात्रों के बिना एडमिशन लिए ही उनकी स्कॉलरशिप निकाली जा रही है. ऐसा ही एक मामला आगरा से भी सामने आया है. यहां एक छात्रा ने समाज कल्याण विभाग पर आरोप लगाते हुए सीडीओ से शिकायत की. आरोप है कि इसके बाद कॉलेज संचालक एवं समाज कल्याण अधिकारी ने छात्रा को बुलाकर राजीनामा करने का दबाव बनाया. फिलहाल छात्रा की शिकायत पर मामले की जांच कराई जा रही है.

दूसरे कॉलेज में निकाली जा रही स्कॉलरशिप

आगरा की रहने वाली छात्रा ज्योति निगम पिछले 5 वर्षों से आगरा में ही रहकर पढ़ाई कर रही है. आगरा के कॉलेज में ज्योति ने बीटीसी में एडमिशन लिया और स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई किया तो उसे पता चला कि मथुरा के बलदेव थाना क्षेत्र के लीला देवी महाविद्यालय में उसकी पिछले 3 वर्षों से स्कॉलरशिप बिना उसकी जानकारी के बीसीए की छात्रा दिखाकर निकाली जा रही है. छात्रा का कहना है कि उसका लीला देवी महाविद्यालय से कोई लेना-देना नहीं है. छात्रा की बिना अनुमति और जानकारी के ही कॉलेज संचालक ने उसका एडमिशन दिखा दिया और स्कॉलरशिप निकाल ली. छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि उस पर कॉलेज से राजीनामा करने का दबाव बनाया जा रहा है.

यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है. अगर इस तरह का कोई मामला है तो हर किसी को बोला जाता है कि वह एक एप्लीकेशन लिखकर जिला समाज कल्याण अधिकारी को दे दें. उसकी नियमानुसार जांच कराकर शीघ्र कार्रवाई कराई जाएगी.

नितिन गौड़, सीडीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details