उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: प्रस्तावित राम मंदिर में वृंदावन के दो साधुओं की प्रतिमा लगाने की मांग

उत्तर प्रदेश के मथुरा में वृंदावन में धर्म रक्षा सभा में साधु-संतों की बैठक हुई. वृंदावन के संतों की मांग है कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में वृंदावन के दो साधुओं की प्रतिमा लगाई जाए. धर्म सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सहित कई साधु-संत मौजूद रहे.

By

Published : Nov 18, 2019, 12:51 PM IST

मंदिर परिसर में दो साधुओं की प्रतिमा लगाने की मांग

मथुरा: अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का फैसला आने के बाद साधु-संतों की सरगर्मियां तेज हो चुकी है. धर्म की नगरी वृंदावन में रविवार को साधु-संतों ने धर्म सभा बैठक की, जिसमें वृंदावन के दो संतों की अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर परिसर में प्रतिमा लगाने की मांग की है. इस धर्म सभा में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सहित कई साधु-संत मौजूद रहे.

मंदिर परिसर में दो साधुओं की प्रतिमा लगाने की मांग
इसे भी पढ़ें-मथुराः चूरन बेचने वाले को भोंपू बजाना पड़ा भारी, पिटाई से हुई मौत

दया धाम मंदिर में धर्म सभा आयोजित
धर्म की नगरी वृंदावन में रविवार को कालीदह स्थित अखंड दया धाम मंदिर में धर्म सभा आयोजित की गई, जिसमें केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सहित 12 साधु-संत धर्म सभा में पहुंचे. अयोध्या के लिए वृंदावन के साधु संत-संतों का भी बड़ा योगदान रहा है. वामदेव महाराज की प्रतिमा अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में लगाने की मांग की है. धर्म सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ,स्वामी गोविंदाचार्य, आचार्य बद्रीश सहित कई साधु-संत मौजूद रहे.

सच्चे सपने जैसा है सुप्रीम कोर्ट का फैसला
केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला एक सच्चे सपने की तरह है. फैसले का सभी वर्गों ने स्वागत किया और अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होगा. वृंदावन के साधु-संतों की भूमिका का बड़ा योगदान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details