उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परिचित ने ही साथियों के साथ मिलकर की थी साधु की हत्या, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

By

Published : May 26, 2023, 8:06 PM IST

मथुरा पुलिस ने सद्गुरु सिद्ध बाबा आश्रम के साधु की हत्या का खुलासा करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मथुरा:जनपद के कोसीकला थाना क्षेत्र के जाव गांव में 22 मई की रात सद्गुरु सिद्ध बाबा आश्रम निवासी हरिदास जी महाराज उर्फ वेद प्रकाश शर्मा की पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी थी. पुलिस ने शुक्रवार को हत्या का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. चारों अभियुक्त नरेंद्र, अवतार, कैलाश और राम हरि उर्फ पपोल इसी गांव के रहने वाले है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि 23 मई को दिन में सूचना मिली थी कि थाना कोसीकला क्षेत्र के गांव जाव के पास एक हरिदास बाबा नाम के महाराज की हत्या कर दी गई है. जानकारी पर तत्काल सभी अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण एवं साक्ष्यों का संकलन किया गया. यह एक ब्लाइंड मर्डर केस था, जिसका सफल अनावरण करते हुए 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्तों का मोटिव लूटपाट कर हत्या कर देना उद्देश्य था.

इसमें नरेंद्र का लीडर था, वह हरिदास बाबा का परिचित था. नरेंद्र के पास एक कार थी, जिससे वह कई बार हरिदास बाबा उर्फ वेद प्रकाश शर्मा को दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्र में काम से लेकर जाया करता था. इस बार बाबा हरिदास जब नरेंद्र के साथ गए तो उन्होंने अपने थैले से पैसे निकाल कर नरेंद्र को दिए. जिस पर नरेंद्र के मन में लालच आ गया. उसे यह पता था कि बाबा अपने पैसों को थैले में रखते हैं. इस पर नरेंद्र ने अपने साथियों अवतार, राम हरि व कैलाश के साथ मिलकर बाबा से पैसे लूट कर हत्या करने का प्लान बनाया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी अवतार, राम हरि व कैलाश ने भी कई बार बाबा हरिदास के सद्गुरु सिद्ध आश्रम के निर्माण में बेलदारी का काम किया था. चारों आरोपियों को पता था कि बाबा अपने पैसे अपने कमरे में रखते हैं. आरोपी नशे के आदी थे, अपनी नशे की लत और खर्चों को पूरा करने के लिए बाबा की हत्या कर लूट की योजना बनाई. योजना के तहत चारों अभियुक्त सद्गुरु सिद्ध बाबा आश्रम पहुंच गए.

जिनमें से एक अभियुक्त कैलाश आश्रम के बाहर रुका, बाकी तीनों कटर से तार काटकर आश्रम में घुस गए. उस समय बाबा अपने आश्रम पर विश्राम कर रहे थे. इस पर अवतार नाम के अपराधी ने पत्थर से बाबा के सिर पर प्रहार किया. इसके बाद इन लोगों ने बाबा के हाथ और पैर बांधे और पत्थर के प्रहार से उनकी हत्या कर दी.

फिर मौके से 50 हजार रुपये, मोबाइल फोन, इनवर्टर बैटरी लूट कर फरार हो गए. जिन्हें पुलिस ने गांव जाव के पास से मुखबिर की सूचना पर जाल बिछाकर मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. इस दौरान एक आरोपी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. जिसका इलाज चल रहा है सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Murder In Mathura : आश्रम में साधु की हत्या, हाथ-पैर बंधा मिला शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details