उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: रिटायर्ड फौजी की अनूठी पहल, गांव के लोगों करा रहे मुफ्त में इलाज

मथुरा के नौझील विकास खंड के गांव हसनपुर में एक मामला सामने आया है जहां चंद्रपाल सिंह रिटायर्ड फौजी गांव के लोगों का निजी खर्च पर मुफ्त में इलाज करवा रहे हैं.

By

Published : Mar 17, 2019, 9:31 AM IST

रिटायर्ड फौजी की अनूठी पहल, गांव के लोगों करा रहे मुफ्त में इलाज

मथुरा: इस भाग दौड़ भरी जिंदगी मेंबहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो दूसरों के लिए जीते हैं. ऐसा ही एक मामला शहर के नौझील विकास खंड के गांव हसनपुर में आया है. जहां आर्मी से रिटायर्ड फौजी ने अनूठी पहल शुरू की है, जिसमें फौजी अपने निजी खर्चे पर गरीब असहाय लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध करा रहे है.

रिटायर्ड फौजी की अनूठी पहल, गांव के लोगों का करा रहे है मुफ्त में इलाज.

चंद्रपाल सिंह नौझील विकास खंड के गांव हसनपुर के रहने वालेहै और वह आर्मी से रिटायर है, उन्होंनेगांव के लोगों की समस्या को देखते हुए एक अनूठी पहल शुरू की है. चंद्रपाल सिंह ने अपने निजी खर्चे पर बाहर से डॉक्टरों की टीम बुलाकर गांव के गरीब असहाय लोगों के लिए मुफ्त दवाई ,इलाज की व्यवस्था की है.


रिटायर्ड फौजी चंद्रपाल सिंह ने बताया गांव के गरीब वृद्ध, महिलाएं ,बच्चेअपने खर्चे से अपना इलाज नहीं करा सकते. इसी कारण सुविधा शिविर लगाकर उन्हें मुफ्त इलाज की सुविधा दी जा रही है. उन्होंने कहा कि 15 किलोमीटर तक हमारे गांव में कोई उपचार केंद्र नहीं है. सरकारी उपचार केंद्र है भी तो वहां सुविधाओं का अभाव है. गांव के लोगों की परेशानी समझते हुए मैंने यह पहल शुरू की है और यह पहल निरंतर आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details