उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: प्रशासन की ओर से गरीबों में वितरित किया गया राशन

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में उपजिलाधिकारी मांट ने राशन वितरित किया. ऐसे लोग जिनके पास लॉकडाउन की वजह से राशन समाप्त हो गया है उन्हें राशन वितरित किया गया.

By

Published : Apr 4, 2020, 3:00 PM IST

प्रशासन की ओर से वितरित किया गया राशन.
प्रशासन की ओर से वितरित किया गया राशन.

मथुरा: कोरोना वायरस के चलते भारत सरकार ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित किया है. इसका अधिक प्रभाव उन लोगों पर पड़ा है, जो लोग रोज कमाते थे. मजदूर, गरीब और असहाय वर्ग के लोगों के सामने खान-पीने का संकट खड़ा हो गया है, क्योंकि वह घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं.

ऐसे लोगों को राहत प्रदान करने के लिए प्रशासन की ओर से उन्हें राशन प्रदान किया जा रहा है. इसी क्रम में सुरीर थाना क्षेत्र के नगला सपेरा में गरीबों को उप जिलाधिकारी मांट कृष्ण नंद तिवारी ने सामाजिक संस्थाओं की सहायता से राशन वितरित किया.

सुरीर थाना क्षेत्र के नगला सपेरा गांव में गरीब असहाय वर्ग के लोग लॉकडाउन के चलते किसी भी कार्य को नहीं कर पा रहे हैं. इसके चलते उन्हें अपनी जीविका चलाना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में प्रशासन उनके लिए भगवान बनकर सामने आया है.

प्रशासन द्वारा सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से गरीब असहाय वर्ग के लोगों को राशन वितरित किया गया, जिसे पाकर लोग खुश नजर आए. उपजिलाधिकारी मांट ने बताया कि जितने भी गरीब और असहाय वर्ग के लोग हैं, उन्हें जितना भी राशन चाहिए, जितनी बार आवश्यकता होगी प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं की सहायता से उन्हें राशन प्रदान किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-यूपी में कोरोना के और मिले 35 पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या हुई 209

ABOUT THE AUTHOR

...view details