उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में नहीं थम रहा मोरारी बापू का विरोध

By

Published : Jun 13, 2020, 8:48 PM IST

यूपी के मथुरा में मोरारी बापू का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक स्थानीय गेस्ट हाउस में ब्रज मंडल के सभी साधु-संत, धर्माचार्य और कथावाचक ने बैठक आयोजित की. मोरारी बापू ने ब्रज के आराध्य श्री कृष्ण, दाऊजी, राधा रानी और उनके परिवार के बारे में टिप्पणी की थी. इस बैठक में उसका विरोध दर्ज कराया गया.

opposing morari bapu statement in mathura
मथुरा में मोरारी बापू के बयान का विरोध

मथुरा: जिले में मोरारी बापू प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहा है. जनपद में साधु-संत, धर्माचार्य, सेवायत और पुजारी मोरारी बापू द्वारा श्रीकृष्ण, दाऊजी, राधा रानी और उनके परिवार के बारे में दिए गए बयान को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं. इसके साथ ही उनसे इस बारे में स्पष्टीकरण मांग रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि वह तीन बार क्षमा याचना कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने स्पष्ट नहीं कहा कि वह इस बारे में क्षमा याचना मांग रहे हैं.

मोरारी बापू के दिए गए बयान का विरोध
मथुरा में मोरारी बापू का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी को लेकर शनिवार को कस्बा गोकुल में एक स्थानीय गेस्ट हाउस में ब्रज मंडल के सभी साधु-संत, धर्माचार्य, कथावाचक ने बैठक आयोजित की. इसमें मोरारी बापू के दिए गए बयान का विरोध किया गया. इसके साथ ही मोरारी बापू से स्पष्ट रूप से माफी मांगने के लिए कहा गया.

भगवान से और ब्रजवासियों से मांगें क्षमा
मथुरा के साधु-संत, धर्माचार्य और पुजारी मोरारी बापू के दिए गए बयान ने खासा आक्रोशित हैं. जनपद में बापू का लगातार विरोध किया जा रहा है और उनसे स्पष्ट रूप से माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है. साधु-संत और धर्माचार्यों का कहना है कि वह इस पद पर आसीन होकर इस तरह की बातें कैसे कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि वैसे वह तीन बार क्षमा याचना मांग चुके हैं, लेकिन उन्होंने स्पष्ट नहीं कहा कि वह इस बारे में क्षमा मांग रहे हैं. वह स्पष्ट रूप से भगवान से और ब्रजवासियों से क्षमा मांगें अन्यथा हमें आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा. साथ ही आगे की रणनीति बनाकर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details