उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में हरियाणा मार्का शराब सहित तस्कर गिरफ्तार

मांठ पुलिस ने यमुना-एक्सप्रेस-वे पर चेकिंग के दौरान तस्करी के लिए ले जाई जा रही हरियाणा मार्का शराब सहित एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 29, 2019, 11:18 AM IST

अवैध शराब सहित तस्कर गिरफ्तार

मथुरा:थाना मांठ पुलिस ने तस्करी कर लाई जा रही अंग्रेजी शराब की 600 पेटी शराब बरामद की है. शराब की कीमत लगभग 25 लाख रुपये आंकी गई है. अवैध शराब हरियाणा मार्का की है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. हरियाणा बॉर्डर नजदीक होने की वजह से मथुरा अवैध शराब की तस्करी का अड्डा बनता जा रहा है.

दरअसल, पुलिस टीम ने वाहनों की चेकिंग के दौरान यमुना-एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से आगरा की तरफ हरियाणा से आ रही 600 पेटी अवैध हरियाणा मार्का शराब से लदे ट्रक को रोका. चेकिंग के दौरान उसमें 600 पेटी हरियाणा मार्का शराब भरी हुई थी. पुलिस ने ट्रक में सवार सद्दाम खान निवासी पुरानी मस्जिद धोवोती सिलोहा थाना कालापीपल जिला शाहजहांपुर जामनेर मध्य प्रदेश को गिरफ्तार किया है.

तस्करी कर लाई जा रही अंग्रेजी शराब बरामद.

शराब माफियाओं का बड़ा नेटवर्क

  • मथुरा जिले में शराब तस्करी का यह कोई पहला मामला नहीं है.
  • पहले भी करोड़ों रुपये की शराब मथुरा पुलिस पकड़ चुकी है, लेकिन शराब माफिया हर समय सक्रिय रहते हैं.
  • शराब तस्करी का एक मुख्य कारण ये भी है कि उत्तर प्रदेश के मुकाबले अन्य राज्यों में शराब टैक्स कम होने की वजह से सस्ती है, जिसको अवैध तरीके से यहां खपाया जाता है.

हरियाणा बॉर्डर से होती है तस्करी

  • मथुरा के नजदीक हरियाणा बॉर्डर होने से शराब माफिया बड़े पैमाने पर शराब तस्करी करते हैं.
  • उत्तर प्रदेश में अवैध शराब मथुरा के रास्ते अन्य जिलों में पहुंचाई जाती है.

गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ में बताया कि हम लोग हरियाणा से सस्ती शराब लाकर धोखाधड़ी से हरियाणा की शराब को दूसरे प्रांतों में ले जाकर बेचते हैं. गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक मांठ प्रदीप कुमार, उप निरीक्षक शिववीर सिंह के अलावा नरेंद्र सिंह, राजनाथ सिंह, अरविंद कुमार, विवेक कुमार शामिल हैं.

सद्दाम नाम का एक युवक भूसे से भरे ट्रक में लगभग 25 लाख रुपये की 600 पेटी हरियाणा मार्का शराब ले जा रहा था, जिसे थाना मांठ की पुलिस ने यमुना-एक्सप्रेस-वे पर चेकिंग के दौरान पकड़ा. आरोपी ट्रक ड्राइवर सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस ट्रक के मालिक का पता लगाया जा रहा है.

-आदित्य कुमार शुक्ला, एसपी ग्रामीण, मथुरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details