उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा पुलिस ने पकड़ा करीब एक करोड़ 70 लाख रुपए का गांजा, दो आरोपी गिरफ्तार

यूपी के मथुरा जिले की जैत थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने दो गांजा तस्करों को करोड़ों रुपये के अवैध गांजे, एक ट्रक व कार के साथ गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 24, 2023, 11:21 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

मथुरा :जनपद मथुरा की थाना जैत पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले दो सक्रिय अन्तर्राज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 5 कुंतल 25 किलो अवैध गांजा बरामद किया है. जिसकी अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ 70 लाख रुपए है. इसके साथ ही पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त एक कार व एक ट्रक बरामद भी बरामद किया है.

पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि गांजा तस्कर भारी मात्रा में गांजा लेकर जा रहे हैं. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाकर चौमुहां क्षेत्र स्थित एक होटल के सामने से तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. तस्कर गांजे को ट्रक में छिपाकर ला रहे थे, वहीं पुलिस से बचने के लिये कार से रेकी की जा रही थी. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 'दोनों अभियुक्त वृन्दावन के रहने वाले हैं और उड़ीसा से अपने दो अन्य साथी के साथ मिलकर गांजे को बोरे में भरकर ट्रक में छिपाकर तस्करी कर मथुरा व हरियाणा व राजस्थान सप्लाई करते हैं. पूछताछ में बताया कि उड़ीसा से 01 किलो गांजा की कीमत 2500 से तीन हजार रुपये के बीच खरीद कर लाते हैं, जो बाजार में फुटकर में 15 से 20 हजार में बिक जाता है. आरोपियों के दो साथी पुलिस को देखकर मौके से भाग गये. आरोपी बरामद गांजे को मथुरा में खपाने की योजना बना रहे थे. उन्होंने बताया कि आरोपी गांजे की लोकल सप्लाई के लिये कार का प्रयोग करते हैं तथा उड़ीसा से तस्करी ट्रक से करते हैं.

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि 'जनपद मथुरा की थाना जैंत पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए मादक पदार्थों की एक बड़ी खेप पकड़ी है, जिसमें पांच कुंतल 25 किलोग्राम गांजा पकड़ा गया है. इसके साथ ही एक ट्रक व एक कार भी पकड़ी गई है. दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, उनसे जो प्रारंभिक पूछताछ हुई है उसमें यह पता चला है कि यह लोग उड़ीसा से गांजा लेकर आते थे और यहां लाकर यह विभिन्न जगहों पर सप्लाई करते थे. इसके साथ ही इन आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी एवं अपराध से अर्जित इनकी जो संपत्ति है उसको कुर्क किया जाएगा.'

यह भी पढ़ें : ईद के अगले दिन लखनऊ चिड़ियाघर में 13 हजार सैलानी घूमने पहुंचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details