उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नकली शराब की फैक्ट्री का खुलासा, दो दारोगा सहित तीन सिपाही निलंबित

By

Published : Jun 4, 2021, 3:44 PM IST

Updated : Jun 4, 2021, 10:32 PM IST

मथुरा में पुलिस ने नकली शराब की फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई की है. पुलिस ने भाजपा नेता के पुत्र सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि यह फैक्ट्री क्षेत्र में काफी समय से नकली शराब बनाकर ठेकों पर शराब सप्लाई कर रही थी. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दो दारोगा सहित तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है.

Mathura news  Police busted fake liquor factory  fake liquor factory  fake liquor factory in mathura  मथुरा खबर  नकली शराब फैक्ट्री  मथुरा में नकली शराब फैक्ट्री  नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़
नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़.

मथुराःजिले के बरसाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत काफी समय से चल रही नकली शराब की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की गई. साथ ही भाजपा नेता के पुत्र सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही भारी मात्रा में नकली शराब से संबंधित उपकरण, बोतल, केमिकल इत्यादि भी पुलिस ने बरामद किया है. बताया जाता है कि यह फैक्ट्री क्षेत्र में काफी समय से नकली शराब बनाकर ठेकों पर और स्थानीय लोगों को शराब सप्लाई कर रही थी. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दो दारोगा सहित तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है.

नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़.

नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अवैध शराब और नकली शराब की बरामदगी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक बरसाना को मुखबिर से सूचना मिली कि, कपिल ठाकुर पुत्र राधाचरन फौजी स्थानीय भाजपा नेता निवासी पडाव मौहल्ला कस्बा बरसाना अपने भाई, पिता और दोस्तों के साथ अपने नौहरे में नकली शराब तैयार कर आसपास के गांवो मे सप्लाई करता है.

इसे भी पढ़ें-नकली शराब को ब्रांडेड बोतलों में भरकर बेचने वाला सेल्समैन गिरफ्तार

इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक बरसाना ने मय पुलिस बल के साथ राधाचरन फौजी के नौहरे पर दबिश देकर चार लोगों को नकली अपमिश्रित शराब बनाते समय गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नकली शराब से संबंधित उपकरण, बोतल, केमिकल आदि को भी कब्जे में ले लिया है. पुलिस अन्य फरार आरोपियों की भी तलाश में जुटी हुई है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा मिलावटी और जहरीली शराब के विरुद्ध अभियान चलाया गया है. इसी के तहत थाना बरसाना पर सूचना प्राप्त हो रही थी, जिसके आधार पर मिलावटी शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई है. जिसमें चार व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई है. इनमें कपिल ठाकुर, कन्हैया, बांके बिहारी, विनोद कुमार शामिल हैं.

दो दारोगा सहित तीन सिपाही निलंबित

बरसाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थानीय भाजपा नेता की चल रही नकली शराब की फैक्ट्री मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बड़ी कार्रवाई की है. कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में उपनिरीक्षक शिवकुमार शर्मा, उपनिरीक्षक अर्जुन राठी और सिपाही रवि कुमार, गजेन्द्र कुमार, युवराज सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

Last Updated : Jun 4, 2021, 10:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details