उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 19, 2020, 6:13 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: पुरानी रंजिश में 2 लोगों की हत्या

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बीते 17 जुलाई से लापता दो लोगों का शव बरामद हुआ है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

हत्या मामले में दो गिरफ्तार.
हत्या मामले में दो गिरफ्तार.

मथुरा:बरसाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत मेहराना गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब पप्पू और चंदन के गांव से कुछ दूरी पर खेतों में रक्त रंजित शव मिले. पप्पू और चंदन 17 जुलाई से ही घर से लापता थे, जिनके शव रविवार की सुबह तड़के खेतों से पुलिस ने बरामद किए. परिजनों ने बताया कि गांव के ही रहने वाले रोहतास और बिरजू ने पुरानी रंजिश के चलते पप्पू और चंदन की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया था.

दरअसल बरसाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मेहराना गांव के रहने वाले 45 वर्षीय पप्पू और 50 वर्षीय चंदन 17 जुलाई से लापता हो गए थे. परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन दोनों का ही कुछ पता नहीं चला, जिसके बाद कुछ ग्रामीणों ने बताया कि पप्पू और चंदन को गांव के ही रहने वाले रोहतास और बिरजू के साथ बदनगढ़ गांव के जंगलों के पास देखा गया था, जिसके बाद परिजनों ने रोहतास और बिरजू की तलाश शुरू कर दी.

वहीं पुलिस ने रोहतास और बिरजू को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में बिरजू और रोहतास ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते पप्पू और चंदन की हत्या कर बदनगढ़ गांव के नजदीक खेतों में शवों को फेंक दिया था. परिजनों ने बताया कि रोहतास काफी समय से अवैध कच्ची देसी शराब बनाने का कार्य करता था. कुछ समय पहले चंदन और पप्पू ने पुलिस से रोहतास की शराब बनाने की शिकायत कर दी थी, जिसके बाद रोहतास को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया था. तभी से रोहतास पप्पू और चंदन से रंजीश मानता था. इसी का बदला लेने के लिए रोहतास ने बिरजू के साथ मिलकर पप्पू और चंदन को मौत के घाट उतार दिया.

इस मामले में तत्काल पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत किया गया. एसपी देहात की अध्यक्षता में इस क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चला, जिसमें दो युवकों के शव बरामद हुए हैं. परिजन जिनके ऊपर शक जता रहे थे, उनको हिरासत में ले लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details