उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: बच्चे का अपहरण कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

यूपी के मथुरा जिले में रविवार अपहृत बच्चे की अपहरणकर्ताओं ने फिरौती की रकम न मिलने पर हत्या कर दी थी. अपहरणकर्ता बच्चे के शव को हाई-वे किनारे फेंककर फरार हो गए थे. इस घटना के बाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. पुलिस ने सोमवार को अपहरणकर्ता पिल्लू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Oct 5, 2020, 8:17 PM IST

mathura news
थाना सदर बाजार

मथुरा:जनपद के सदर बाजार थाना क्षेत्र स्थित औरंगाबाद इलाके में शनिवार को 11 वर्षीय किशोर का अपहरणकर्ताओं ने अपहरण कर लिया था. वहीं अपहरणकर्ताओं ने बच्चे को छोड़ने के बदले में पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. रविवार की देर शाम तक फिरौती की रकम न मिलने पर अपहरणकर्ताओं ने किशोर की हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया और मौके से फरार हो गए. पुलिस अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी. सोमवार को पुलिस ने अपहरणकर्ता पिल्लू को गिरफ्तार कर लिया है.

11 वर्षीय बच्चे की अपहरण के बाद हत्या
सदर बाजार थाना क्षेत्र के औरंगाबाद के माली मोहल्ले में रहने वाले कैलाश के 11 वर्षीय बेटे रुपेश का शनिवार दोपहर बाद घर के बाहर खेलते समय अपहरण कर लिया गया. परिजनों की काफी खोजबीन करने के बाद भी किशोर का कुछ पता नहीं चला, जिसके बाद परिजनों द्वारा पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. रविवार सुबह परिजनों के पास फोन कर अपहरणकर्ताओं ने पांच लाख रुपये की फिरौती की मांग की. वहीं बताए गए वक्त पर फिरौती की रकम न मिलने पर अपहरणकर्ताओं ने रुपेश की हत्या कर दी और आगरा-दिल्ली राजमार्ग सड़क किनारे शव को फेंक दिया था.

इस घटना के बाद से पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. 11 वर्षीय मासूम बच्चे के अपहरण के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी 22 वर्षीय पिल्लू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

एसपी सिटी ने दी जानकारी
किशोर का अपहरण कर हत्या के मामले में जानकारी देते हुए एसपी सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि थाना सदर बाजार पुलिस को एक 11 वर्षीय बच्चे के गायब होने के संबंध में सूचना परिजनों द्वारा दी गई थी. पुलिस के द्वारा तत्परता पूर्वक कार्रवाई करते हुए इस घटना की तहकीकात की गई. 4 अक्टूबर की सुबह 7:13 पर अपहृत हुए बच्चे के पिता के पास एक अननोन नंबर से फोन आया, जिसमें 5 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई. इसके बाद पुलिस ने कई टीमों का गठन कर अपहरणकर्ताओं की धरपकड़ के लिए प्रयास करना शुरू किया. इसमें मृतक के परिवार से ताल्लुक रखने वाला 22 वर्षीय पिल्लू नामक अभियुक्त शामिल पाया गया, जिसकी पुलिस द्वारा गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया गया है.

एसपी ने बताया कि बच्चे को अभियुक्त द्वारा घटना के दिन ही मार दिया गया था और एक जंगल में लाश को छुपा दिया गया था, जिसके शव को बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर पुलिस द्वारा विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details