उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: कोरोना वायरस के चलते लोगों ने घरों में की नमाज़

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है. इसी स्तर को देखते हुए जामा मस्जिद के मौलवी द्वारा जुम्मे की नमाज के एक दिन पहले ही अपने घरों में नमाज अदा करने की गाइडलाइन बताई गई थी. शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पर इसका असर बखूबी देखने को मिला.

By

Published : Mar 29, 2020, 12:21 PM IST

लोगों ने घरों में की नमाज़
लोगों ने घरों में की नमाज़

मथुराःकोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है. शासन-प्रशासन की ओर से भी तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. दूसरी ओर देश के पीएम मोदी की अपील अब जमीनी स्तर पर देखने को मिल रही है. देश भर के लोग कोरोना के खिलाफ सरकार की जंग का साथ दे रहे हैं, वहीं इसका असर मथुरा जिले में देखने को मिला.

सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए घरों में पढ़ी गई जुम्मे की नमाज
कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जामा मस्जिद के मौलवी द्वारा जुम्मे की नमाज के एक दिन पहले ही अपने घरों में नमाज अदा करने की गाइडलाइन बता दी गई थी. शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पर इसका असर बखूबी देखने को मिला. दरअसल मथुरा जिले में मुश्लिम समुदाय के लोगों ने जुम्मे की नमाज को अपने घरों पर ही अदा की. इस दौरान सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखा गया, साथ ही सभी नमाजी अपने मुंह पर मास्क लगाकर नमाज अदा करते नजर आए.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की अपील की है और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक किया है. आज जुम्मे की नमाज लोगों ने मुंह पर मास्क लाकर और सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखकर अपने घरों पर अदा की है.
-मोहम्मद नावेद, नमाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details