उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: श्रद्धा भाव के साथ मनाई गई परशुराम जयंती

यूपी के मथुरा जिले में शनिवार को राधा प्रसाद धाम आश्रम में परशुराम जी की जयंती बड़ी श्रद्धापूर्वक मनाई गई. इस दौरान सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया.

By

Published : Apr 26, 2020, 1:49 PM IST

श्रद्धाभाव के साथ परशुराम जयंती मनाई गई
श्रद्धाभाव के साथ परशुराम जयंती मनाई गई

मथुरा:कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है. इसके कारण सभी धार्मिक कार्यक्रमों को मनाने पर रोक लगी हुई है. वृंदावन में परिक्रमा मार्ग स्थित राधा प्रसाद धाम आश्रम में शनिवार को भगवान विष्णु के छठवें अवतार परशुराम जी की जयंती श्रद्धा भाव से मनाई गई.

जयंती मनाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन

परशुराम जी की जयंती मनाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया. कार्यक्रम में महामंडलेश्वर स्वामी रूद्र देवानंद, महाराज महंत मोहिनी बिहारी शरण महाराज समेत स्वामी देवानंद भी मौजूद रहे. इन सभी ने भगवान परशुराम जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित कर आरती की.

श्रद्धाभाव के साथ परशुराम जयंती मनाई गई
धर्म की रक्षा के लिए भगवान परशुराम जी ने लिया अवतार आचार्य बद्रीश ने बताया कि छठे अवतार भगवान श्री परशुराम जी महाराज का जयंती महोत्सव है. वैशाख शुक्ल तृतीया के दिन जिसे अक्षय तीज भी कहते हैं. इस दिन महा महोत्सव संपूर्ण समाज द्वारा मनाया जाता है. जैसा सभी अवतारों ने धर्म की रक्षा के लिए अवतार लिया था, वैसा ही भगवान परशुराम जी का अवतार था. वह विद्वान होने के साथ अत्यंत पराक्रमी भी थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details