उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 1, 2021, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

पंजाब मेल से किसान आने की सूचना पर मचा हड़कंप, जंक्शन पर ली तलाशी

यूपी के मथुरा जिले में पंजाब मेल ट्रेन में हजारों किसानों के होने की सूचना मिली थी. इसके बाद मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1,2 और 3 पर पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. ट्रेन आने के बाद तलाशी ली गई तो ट्रेन में एक भी किसान नहीं मिला.

etv bharat
मथुरा जंक्शन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मथुरा:पंजाब मेल ट्रेन में हजारों किसान होने की सूचना कंट्रोल रूम ने रेल प्रशासन को दी थी. इसके बाद ट्रेन का रूट डायवर्ट कराकर उसे मथुरा जंक्शन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर रोक लिया गया. ट्रेन की तलाशी लेने पर ट्रेन में एक भी किसान नहीं मिला. इसके बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली. रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. किसानों के आने की सूचना पर जिला प्रशासन ने मथुरा जंक्शन पर पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात कर दी थी.

मथुरा जंक्शन पर किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
पंजाब मेल ट्रेन में किसानों के आने की सूचना रेल प्रशासन ने दी थी. जिला प्रशासन ने यह सूचना मिलने के बाद प्लेटफार्म नंबर 1, 2 और 3 पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए. प्लेटफॉर्म पर कई थानों में पुलिस तैनात कर दी गई.

पंजाब मेल ट्रेन की ली तलाशी
मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर दोपहर 12:30 पर पंजाब मेल पहुंची. जिला प्रशासन ने ट्रेन के सभी डिब्बो की सघनता से तलाशी ली. इस दौरान ट्रेन में एक भी किसान नहीं मिला. रेवाड़ी स्टेशन से किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. सूचना थी कि पंजाब के फिरोजपुर से आ रहे हजारों किसान पंजाब मेल ट्रेन में सवार हुए थे.

बताया जा रहा है कि सैकड़ों किसान रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर उतरकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर 300 किसान चेन पुलिंग करने के बाद उतर गए थे.

ट्रेन में किसान होने की सूचना पर मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1,2 और 3 पर सुरक्षा के लिए पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात की गई थी. ट्रेन आने के बाद तलाशी ली गई तो ट्रेन में एक भी किसान नहीं मिला.
-एमपी सिंह, एसपी सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details