उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यमुना एक्सप्रेस-वे पर किसान आंदोलन को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

By

Published : Jan 28, 2021, 4:39 PM IST

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर धरने पर बैठे किसान आंदोलन के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट है. एक्सप्रेस-वे पर पीएसी और पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है, ताकि किसी प्रकार की हिंसा न हो.

यमुना एक्सप्रेस वे सुरक्षा व्यवस्था
यमुना एक्सप्रेस वे सुरक्षा व्यवस्था

मथुरा: दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. नोहझील थाना क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे पर किसान दो महीने से धरने पर बैठे हैं. यमुना एक्सप्रेस-वे पर किसान आंदोलन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. बड़ी संख्या में पीएसी-पुलिस फोर्स को लगाया गया है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए.

जन समस्याओं को लेकर किसानों का धरना-प्रदर्शन
भारतीय किसान यूनियन बैनर तले यमुना एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड पर किसान पिछले दो महीने से बैठे हैं. ये किसान कृषि कानून के विरोध और जन समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों ने जिला प्रशासन को कई बार अल्टीमेटम दिया. इसके बाद भी जन समस्याओं का समाधान न होने पर किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है.

यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
किसानों के धरना-प्रदर्शन और दिल्ली में किसान नेता राकेश टिकैत पर हुई कार्रवाई को लेकर किसान उग्र हो गए हैं. यमुना एक्सप्रेस-वे पर जिला प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात की है, ताकि किसी तरह की हिंसा न भड़के.

किसान नेता रामबाबू कटेलिया ने बताया कि किसानों पर कार्रवाई और जन समस्या को लेकर धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है. अगर जिला प्रशासन ने जबरन किसानों को धरने से उठाया तो प्रशासन अंजाम भुगतने को तैयार रहे. किसानों की कुछ मांगें हैं, लेकिन प्रशासन उसे अनदेखा कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details