उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के नाम पर हो रही अवैध वसूली, जांच के आदेश

By

Published : Sep 21, 2020, 5:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार कराने के नाम पर अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है. मामले में सिटी मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश दिए हैं.

illegal recovery by employees in name of cremation in mathura
मथुरा में कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के नाम पर अवैध वसूली.

मथुरा: शहर के ध्रुव घाट पर कोविड-19 संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार कराने के नाम पर कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली करने का मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं. ध्रुव घाट कमेटी और जिला प्रशासन के अधिकारियों की मंगलवार को बैठक होगी. इस बैठक के बाद जो दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी देते सिटी मजिस्ट्रेट.

वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है. इलाज के दौरान मरीजों की मौत होने के बाद शवों का अंतिम संस्कार शहर के यमुना किनारे ध्रुव घाट पर कराने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है. ध्रुव घाट पर कर्मचारी मृतक के परिजनों से अवैध वसूली करते हैं, जिसकी शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी.

ये भी पढ़ें:मथुरा: प्रतिदिन ठाकुर जी की आरती उतारती है 'राधा हथिनी'

सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ध्रुव घाट पर संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार करने के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत मिली हैं. जांच के आदेश दिए गए हैं. मामले में एक सब इंस्पेक्टर, एक नगर निगम अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर मिलकर रिपोर्ट तैयार करेंगे.

शवों के अंतिम संस्कार करने के दौरान जो न्यूनतम शुल्क होगा, वही लिया जाएगा. कोई अवैध वसूली नहीं की जाएगी. जो दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
-मनोज कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details