उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुराः कूड़ा डालने पर हुई थी मारपीट, अस्पताल में वृद्ध की मौत

By

Published : Sep 4, 2020, 9:55 PM IST

मथुरा जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र में बीते दिनों मारपीट में घायल हुए वृद्ध की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद परिजन थाने पर जाकर कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे. बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है.

etv bharat
विवाद

मथुराः गोवर्धन थाना क्षेत्र के अंतर्गत जिखन गांव में दो पक्षों में कूड़ा डालने को लेकर 22 जून 2020 को विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ. इस घटना में दोनों पक्षों की ओर से 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे, जिसमें एक पक्ष से 65 वर्षीय सिब्बो गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनकी उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई. वहीं पीड़ितों द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने पहले ही मामला दर्ज कर लिया था. अब पीड़ित सिब्बो की मौत के बाद आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

गोवर्धन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिखन गांव में दिनांक 22 जून 2020 को सिब्बो और पड़ोस में रहने वाले पूरन के परिवारीजनों के बीच नाली में कूड़ा डालने को लेकर विवाद हुआ था. कहासुनी से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया, जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव हुआ, लाठी-डंडे चले. इस घटना में दोनों पक्षों की ओर से दर्जनभर लोग घायल हो गए थे.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए भिजवाते हुए दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी थी. इस घटना में 65 वर्षीय सिब्बो गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनकी उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई, जिसके बाद गुस्साए परिजन गोवर्धन थाने में पहुंचकर आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग करने लगे.

बताया जा रहा है कि कूड़ा डालने को लेकर विवाद होने से पहले भी दोनों पक्षों में एक दीवार को लेकर मुकदमा चल रहा था. मुकदमा चलने के कारण दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ था और दोनों पक्ष एक-दूसरे से लड़ने का बहाना ढूंढते रहते थे. इसी कारण कूड़ा डालने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details