उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मोदी और योगी के कार्यकाल में बनेगा भव्य राम मंदिरः नृत्य गोपाल दास

यूपी के मथुरा में मंगलवार को नृत्य गोपाल दास महाराज पहुंचे. इस दौरान गोकुल के गुरु शरणानंद महाराज के रमणरेती आश्रम गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी और योगी के शासन काल में ही राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

By

Published : Feb 25, 2020, 2:04 PM IST

Updated : Feb 25, 2020, 3:03 PM IST

etv bharat
नृत्य गोपाल दास.

मथुराः जनपद के गोकुल रमणरेती गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में 89वां वार्षिक गोपाल जयंती महोत्सव कार्यक्रम मनाया गया. इस कार्यक्रम में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास महाराज पहुंचे. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी और योगी के कार्यकाल में अयोध्या में मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा. दो महीने के अंदर अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. साथ ही यह भी कहा कि विश्व में सबसे दिव्य और भव्य मंदिर अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर होगा.

मथुरा पहुंचे नृत्य गोपाल दास.

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा अयोध्या में राम जन्मभूमि का मंदिर का निर्माण दो महीने के अंदर शुरू हो जाएगा. भूमि पूजन पहले ही किया जा चुका है. बस मंदिर का निर्माण होना बाकी है. मंदिर परिसर में शिलाएं रखी हुई हैं. केवल उन शिलाओं को मंदिर निर्माण के लिए प्रयोग करना बाकी है.

नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए सरकार से एक भी पैसा चंदा नहीं लिया जाएगा. इसके लिए भक्तगण अपनी इच्छा से सहयोग कर सकते हैं. नृत्य गोपाल दास ने कहा साधु-संतों में कोई नाराजगी नहीं हैं. दिल्ली में पिछले दिनों साधु-संतों की बैठक हुई थी. इसमें देशभर के साधु-संत आए थे. सभी ने सहमति जताई है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनना चाहिए.

Last Updated : Feb 25, 2020, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details