उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 2, 2021, 8:45 AM IST

ETV Bharat / state

साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा- धर्मांतरण करने वालों की अब खुल रही है पोल

यूपी में धर्मांतरण के मामले सामने आने पर केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री ने कहा कि धर्मांतरण तो पहले से था, लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कठोरता से कदम उठाया तो इन लोगों की पोल खुल रही है.

साध्वी निरंजन ज्योति
साध्वी निरंजन ज्योति

मथुराः केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति गुरुवार को धर्म नगरी वृंदावन पहुंची. साध्वी निरंजन ज्योति ने जहां ठाकुर बांकेबिहारी महाराज के दर्शन और पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया. दर्शन के पश्चात पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि धर्मांतरण तो पहले से था, लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कठोरता से कदम उठाया तो इन लोगों की पोल खुल रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि सेक्युलर लोग इस पर क्यों नहीं बोलते हैं. अगर धर्मांतरण के पक्ष में नहीं हैं तो विरोध करना चाहिए.

मथुरा पहुंची साध्वी निरंजन ज्योति का बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका पटुका पहनाकर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया. उन्होंने ठाकुर बांकेबिहारी महाराज के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. केंद्रीय मंत्री करीब 25 मिनट भगवान बांके बिहारी के मंदिर में रहीं. सेवायतों ने उन्हें प्रसादी भेंट की. वहीं, कोरोना के खात्मे के लिए उन्होंने बिहारी जी से प्रार्थना की. दर्शन के पश्चात केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने लोगों से अनुरोध किया कि वैक्सीन जरूर लगवाएं, इससे भयभीत होने की जरूरत नहीं. साथ ही कहा कि अभी कोरोना गया नहीं है, सावधानी बरतें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन भी करें.

साध्वी निरंजन ज्योति का बयान.

इसे भी पढ़ें- मूक बधिर युवक का हुआ धर्म परिवर्तन, लौट कर आया घर

धर्मांतरण के सवाल पर निरंजन ज्योति ने कहा कि धर्मांतरण का सिलसिला पहले से था. मैं बधाई देती हूं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को, जिन्होंने कठोरता से कदम उठाया है. अब धर्मांतरण करने वालों की पोल खुल रही है. धर्मांतरण का विरोध होना चाहिए और जो धर्मांतरण में लिप्त पाए जाएंगे सरकार उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करेगी. निषाद समाज के कुछ लोगों द्वारा बीजेपी के छोड़े जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह प्रजातांत्रिक देश है और कोई भी स्वेच्छा से कहीं भी जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details