उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 1, 2020, 11:16 AM IST

ETV Bharat / state

मथुराः नये साल के पहले दिन बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

नववर्ष 2020 के पहले दिन को हर कोई अपने अंदाज में मनाना चाहता है. मथुरा शहर में भी लोग नए साल के पहले दिन भगवान बांके बिहारी के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेना चाहते हैं. इसी क्रम में भगवान के दर पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही हैं.

बांके बिहारी मंदिर में जनसमूह
बांके बिहारी मंदिर में जनसमूह

मथुराः शहर में नए साल के पहले दिन की शुरुआत लोग ठाकुर जी के दर्शन करके कर रहे हैं. लाखों की संख्या में श्रद्धालु, दूर-दराज से भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं का लगा तांता लगा हुआ है.

बांके बिहारी मंदिर में उमड़ा जनसमूह.
लाखों श्रद्धालु वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने देश के कोने-कोने से पहुंच रहे हैं. हर कोई नए साल के पहले दिन ठाकुर जी का आशीर्वाद लेना चाहता है. अमृतसर से आए श्रद्धालु रमन ने कहा कि नए साल की शुरुआत ठाकुर जी का आशीर्वाद लेकर हम करना चाहते हैं. कई दिन पहले ही हम लोगों ने प्लानिंग बना ली थी कि इस बार भगवान श्री कृष्ण की नगरी में नए साल की शुरुआत करेंगे. परिवार के सभी सदस्यों के साथ हम लोग वृंदावन पहुंचे हैं और यहां भगवान बांके बिहारी का दर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details