उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: नमाज पढ़ने के बाद जानें कैसे हुआ मंदिर का शुद्धीकरण

उत्तर प्रदेश के मथुरा में मुस्लिम समाज के दो युवकों द्वारा नंद बाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर आरोपियों समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके बाद मंदिर का शुद्धीकरण किया गया.

By

Published : Nov 2, 2020, 12:49 PM IST

नमाज के बाद मंदिर का शुद्धीकरण हुआ.
नमाज के बाद मंदिर का शुद्धीकरण हुआ.

मथुरा:जनपद के नंद गांव के नंद बाबा मंदिर में मुस्लिम समाज के दो युवकों द्वारा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया. पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद मंदिर परिसर को गंगा जल से धुलवाया गया और हवन-पूजन किया गया. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई हैं. बता दें कि 30 अक्टूबर शुक्रवार को दो युवक ने मंदिर परिसर में नमाज अदा की थी.

नमाज के बाद मंदिर का शुद्धीकरण हुआ.
फोटो वायरल होने के बाद बढ़ा विवादजनपद के बरसाना थाना क्षेत्र नंद गांव नंद बाबा मंदिर परिसर में बीते शुक्रवार को दिल्ली से घूमने आए दो युवक फैजल खान और चांद मोहम्मद ने नमाज अदा करने के बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. परिसर में नमाज अदा करने का फोटो वायरल होने के बाद हिंदू संगठन द्वारा दोनों युवकों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. कस्बे में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ लोगों में आक्रोश है.
वायरल फोटो.

नंद बाबा मंदिर में हुई धुलाई, किया गया हवन

मुस्लिम युवक द्वारा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने के बाद सोमवार को हिंदू संगठन और मंदिर सेवायतों ने परिसर की धुलाई की और मंदिर परिसर में हवन भी किया गया. हिंदू संगठन के लोगों का कहना है मंदिर में आकर हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाई गई है. माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है.

शिकायत पत्र.


आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने की जानकारी मिलने के बाद बरसाना थाने में पुलिस ने चांद मोहम्मद, फैजल खान और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं.

वायरल फोटो.

फोन पर जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मंदिर परिसर में मुस्लिम समुदाय के दो युवक द्वारा नमाज अदा करने के बाद फोटो वायरल किया गया. पुलिस ने तत्काल संज्ञान लेते ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details