उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: अवैध रूप से रखे गए लाखों के पटाखे जब्त, दुकानदार गिरफ्तार

By

Published : Oct 25, 2020, 7:39 AM IST

मथुरा जिले में पुलिस व अग्निशमन की संयुक्त टीम ने होली गेट क्षेत्र स्थित एक गुरप्रीत ट्रेडर्स नाम के दुकान से अवैध आतिशबाजी के भंडारण का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दुकान से लाखों रुपये का अवैध पटाखा बरामद किया है. साथ ही दुकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया है.

लाखों के पटाखे जब्त
लाखों के पटाखे जब्त

मथुरा: दशहरा और दीपावली त्योहारों के मद्देनजर प्रशासन द्वारा अवैध रूप से आतिशबाजी के भंडारण करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके ऊपर छापामार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने शहर के होली गेट पर स्थित एक साइकिल की दुकान पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस व फायर ब्रिगेड की संयुक्त टीम ने अवैध रूप से भंडारण कर रखे लाखों के पटाखों को कब्जे में लेकर दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें, शहर के होलीगेट चौराहे के समीप चावला साइकिल नाम से एक दुकान है. उसी दुकान के ऊपर गुरप्रीत ट्रेडर्स नाम की दुकान है. मथुरा पुलिस और अग्निशमन विभाग की संयुक्त टीम ने गुरप्रीत ट्रेडर्स दुकान से लाखों रुपये के अवैध आतिशबाजी जब्त कर लिया है. साथ ही दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई से अवैध आतिशबाजी का भंडारण करने वालों में हड़कंप मच गया है.

दरअसल, पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी की दुकान पर दीपावली पर्व को देखते हुए भारी मात्रा में अवैध आतिशबाजी का भंडारण है व थोक में अन्य दुकानदार आतिशबाजी भारी मात्रा में नियमित खरीद-फरोख्त कर रहे हैं. इसके अलावा आम लोग भी दुकान से आतिशबाजी खरीद रहे हैं. इस पर पुलिस और अग्निशमन विभाग ने दुकान में ग्राहक के रूप में एक पुलिसकर्मी भेजा. सिपाही ने दुकान के मालिक दलबीर सिंह चावला और उनके पुत्र से आतिशबाजी का सौदा कर लिया. आतिशबाजी निकालते ही पुलिसकर्मी ने और फोर्स को फोन करके बुला लिया. बताया जाता है पटाखों को ले जाने के लिए पुलिस को तीन गाड़ी बुलानी पड़ी जिनमें रखकर पटाखे कोतवाली भेजे गया.

होली गेट क्षेत्र स्थित एक गुरप्रीत ट्रेडर्स नाम से दुकान है. वहां कि हम लोगों को सूचना मिली थी कि अवैध रूप से पटाखों की बिक्री की जा रही है. उसी सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कार्रवाई की है और वहां से भारी संख्या में अवैध पटाखों को बरामद किया है .जो दुकानदार है उसको गिरफ्तार कर लिया गया है. जो माल है उसका वजन कराया जा रहा है .वजन कराने के बाद जो आवश्यक वैधानिक कार्रवाई है पुलिस द्वारा की जाएगी.

- वरुण कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details