उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: महंत की पिटाई मामले में मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : May 13, 2020, 6:03 AM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के वृंदावन थाना क्षेत्र के गोरिया मठ के पूर्व अध्यक्ष तमाल कृष्ण दास महाराज के साथ वर्तमान अध्यक्ष के अनुयायियों ने मारपीट की गयी थी. पुलिस ने तमाल कृष्ण दास महाराज को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और अन्य की तलाश में कर रही है.

mathura police arrested main accused for beating mahant
सीओ सदर रमेश चंद्र तिवारी.

मथुरा: वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत इमलीतला आश्रम के कमरे में से अचानक चीख-पुकार की आवाज सुनकर आश्रम परिसर में हड़कंप मच गया. आश्रम के अन्य संत मौके पर पहुंचे तो पूर्व गोरिया मठ अध्यक्ष संत तमाल कृष्ण दास महाराज घायल एवं अर्ध मूर्छित अवस्था में जमीन पर पड़े थे.

महंत की पिटाई मामले में पुलिस ने की कार्रवाई.

पुलिस ने जांच में पाया कि वर्तमान गोरिया मठ अध्यक्ष के अनुयायियों ने तमाल कृष्ण दास महाराज की पिटाई की थी. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सीओ सदर रमेश चंद्र तिवारी ने बताया कि यह वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोरिया मठ का मामला है. यह इमलीतला वृंदावन परिक्रमा मार्ग में पड़ता है. इसके पूर्व अध्यक्ष तमाल दास है. वर्तमान में उस मठ के अध्यक्ष बीपी साधु हैं.

उन्होंने बताया कि बीपी साधु इस समय बाहर गए हुए हैं. बीपी साधु के अनुयायियों ने महंत तमाल दास के साथ मारपीट की है. इस मामले में मुख्य अभियुक्त सच्चिदानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि अन्य आरोपी गोविंदा और जगन्नाथ अभी फरार हैं. इनकी तलाश की जा रही है.

लॉकडाउन: मथुरा की महिला पुलिसकर्मी ने वीडियो कॉलिंग से की बच्चों से बात

सीओ सदर ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं आई है. जैसे ही तहरीर आती है तो मुकदमा लिखा जाएगा और सभी की गिरफ्तारी की जाएगी. उन्होंने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड गोविंद सिंह भी साथ में था, उसने भी मारपीट की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details