उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुराः जरूरतमंदों को बांटी जा रही खाद्य सामग्री का खाद्य विभाग ने किया निरीक्षण

लॉकडाउन के दौरान गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए हर कोई अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को मथुरा जिले में खाद्य विभाग की टीम ने गरीबों में बांटी जा रही खाद्य सामग्री का निरीक्षण किया.

ration distribution.
खाद्य सामग्री का खाद्य विभाग ने किया निरीक्षण.

By

Published : Apr 11, 2020, 7:56 AM IST

मथुराःकोरोना वायरस के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कई जनपदों को पूर्ण रूप से सील कर दिया है. इस दौरान गरीब, असहाय मजदूर वर्ग के लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में जिले की सामाजिक संस्थाएं, समाजसेवी, साधु संत लोगों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. गरीब और असहाय लोगों को सही खाद्य सामग्री मिल सके, इसके लिए खाद्य विभाग द्वारा खाद्य सामग्री का निरीक्षण किया गया.

खाद्य सामग्री का निरीक्षण
लॉकडाउन के दौरान गरीब और असहाय लोगों को भूखा न रहना पड़े इसके लिए हर कोई अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है. समाजसेवी, स्वयंसेवी संस्थाएं और साधु संत बढ़-चढ़कर लोगों की सहायता कर रहे हैं और उन्हें समय-समय पर भोजन, राशन और खाद्य सामग्री वितरित कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो केवल मीडिया में आने के लिए लोगों को खराब गुणवत्ता वाली वस्तुएं वितरित कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ खाद्य विभाग नजर बनाए हुए हैं.

शुक्रवार को खाद्य विभाग ने राया में समाजसेवी संस्थाओं द्वारा बांटी जा रही खाद्य सामग्री का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कमियां मिलने पर खाद्य विभाग ने नाराजगी जताते हुए उन्हें दूर करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details