उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: कालाबाजारी कर रहा था दुकानदार, खाद्य विभाग ने किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 12, 2020, 4:44 PM IST

कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में मुनाफा खोर दुकानदार अधिक कीमत पर खाद्य सामग्री बेच रहे हैं. जिस पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. इस क्रम में यूपी के मथुरा में खाद्य विभाग ने एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है.

food department
खाद्य विभाग

मथुरा:जनपद के खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन विभाग की ओर से जमाखोरी, कालाबाजारी और ओवर रेटिंग पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. रविवार को खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए किराना दुकानदार को गिरफ्तार किया है.

कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत कृष्णा नगर पर स्थित खंडेलवाल मेगा मार्ट मैं एक परचून की दुकान चलाने वाले दुकानदार के ओवर रेटिंग करने की सूचना मिल रही थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए खाद्य विभाग अधिकारी स्वयं ग्राहक बनकर कर गए तो दुकानदार ने उन्हें भी ओवर रेटिंग कर सामान बताया. जिस पर खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए दुकानदार को हिरासत में ले लिया और कार्रवाई शुरू कर दी.

जानलेवा नोवेल कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन चल रहा है. इस दौरान एक निश्चित समय के लिए ही मूलभूत आवश्यकताओं वाली वस्तुओं की दुकानें खुल रही हैं. ऐसे में मुनाफा खोर अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर अधिक कीमत पर खाद्य सामग्री बेच रहे हैं. ऐसे लोगों के विरुद्ध खाद्य विभाग कार्रवाई भी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details