उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा जिला अस्पताल की सुविधाएं मरीजों के भरोसे, देखें रिपोर्ट

मथुरा जिला अस्पताल में असुविधाओं का बोलबाला है. बीते दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए जिनसे अस्पताल प्रशासन की लापरवाही जगजाहिर हुई. वहीं भीषण गर्मी से मरीजों के बचाव के लिए कोई समुचित व्यव्स्था नहीं है.

By

Published : May 2, 2019, 12:49 PM IST

मथुरा जिला अस्पताल

मथुरा : जिला अस्पताल मथुरा आए दिन चर्चा का विषय बना रहता है. कभी बात बच्चे चोरी की हो, या सही से मरीजों का उपचार न होने की. ऐसे में लग रहा है जिला अस्पताल मथुरा की सुविधाएं अब मरीजों के भरोसे चल रही हैं.

  • गर्मी से बदहाल हैं मरीज.
  • वार्डों में खराब पड़े पंखे.
  • एक दूसरे के सिर आरोप मढ़ते जिम्मेदार.
  • निजी व्यवस्था करने को मजबूर हैं तीमारदार.

बदहाल अस्पताल व्यव्स्था
जिला अस्पताल में इस भयंकर गर्मी से बचाव करने की समुचित व्यवस्था न होने के कारण मरीजों को बेहद परेशानी से जूझना पड़ रहा है. वहीं कुछ मरीज ऐसे भी हैं जो गर्मी से परेशान होकर अपने निजी संसाधन का प्रयोग कर गर्मी से बचाव कर रहे हैं. वार्ड में गर्मी का कहर इस कदर है कि तीमारदार अपने मरीज के लिए कूलर लगा रखे हैं.

मथुरा जिला अस्पताल की अव्यव्स्था, मरीज बदहाल
सवाल पूछने पर उलझायावहीं जब प्रभारी सीएमएस जिला अस्पताल मथुरा डॉक्टर अमिताभ पांडेय से व्यवस्थाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वहीं रटा हुआ जवाब देते हुए कहा कि सरकारी काम है, कुछ समय तो लग ही जाता है. सीएमएस साहब नए हैं, उन्हें व्यवस्थाएं समझने में समय लगेगा. वहीं उन्होंने कहा कि ठेकेदार को जानकारी दे दी गई है, वह धीरे-धीरे अपना काम कर रहा है और कुछ समय बाद व्यवस्थाएं ठीक हो जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details