उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: मानवेंद्र ने PCS-2017 में हासिल की 16वीं रैंक, गांव में जोरदार हुआ स्वागत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के रहने वाले मानवेंद्र सिंह ने पीसीएस-2017 में प्रदेश भर में 16वीं रैंक हासिल की है. इसके बाद मानवेंद्र के गांव वालों ने उनका फूल-माला पहनाकर स्वागत किया.

By

Published : Oct 13, 2019, 1:09 PM IST

मानवेंद्र सिंह.

मथुरा: मन में अगर कुछ कर दिखाने का जज्बा हो तो कोई भी राह मुश्किल नहीं होती. ऐसा ही कर दिखाया एक छोटे से गांव नाहर गढ़ी के युवा मानवेंद्र ने. मानवेंद्र ने 2017 पीसीएस परीक्षा में सफलता हासिल की है. मानवेंद्र ने उत्तर प्रदेश में 16वीं रैंक हासिल करते हुए आगरा मंडल में पहला स्थान प्राप्त किया है. मानवेंद्र वर्तमान में सहायक श्रम आयुक्त पद पर गाजियाबाद में तैनात हैं.

मानवेंद्र सिंह का ग्रामीणों ने किया स्वागत.

मानवेंद्र की इस सफलता से उनके परिवार में खुशी का माहौल है. बलदेव इलाके के नाहर गढ़ी के रहने वाले मानवेंद्र शुरू से ही पढ़ने में अव्वल थे. मानवेंद्र ने इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड से किया, जिसमें उन्होंने टॉप किया था. मानवेंद्र के पिता वीरेंद्र सिंह कानपुर सेंट्रल के मुख्य टिकट निरीक्षक रहे हैं और अब रिटायर होकर सामाजिक कार्य में अपना योगदान देते हैं. वहीं इनकी माता राजकुमारी गृहणी हैं.

इसे भी पढ़ें-पीसीएस 2017 का परिणाम घोषित, प्रतापगढ़ के अमित शुक्ला ने किया टॉप

मानवेंद्र तीन भाई बहन हैं. मानवेंद्र के बड़े भाई अजीत भी पीसीएस-जे हैं और फिरोजाबाद में जज हैं. मानवेंद्र की सफलता से पूरे गांव में खुशी का माहौल है और उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. लोगों का कहना है कि मानवेंद्र ने न सिर्फ उनके गांव का नाम रोशन किया है, बल्कि प्रदेश में 16वीं रैंक लाकर मथुरा का नाम भी रोशन किया है. मानवेंद्र ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है.

वहीं मानवेंद्र के पिता वीरेंद्र सिंह ने मानवेंद्र की लगन और मेहनत को ही इस सफलता का हकदार बताया है. इसके साथ ही उन्होंने मानवेंद्र के बड़े भाई अजीत को इनका प्रेरणा स्त्रोत बताया है. मानवेंद्र की सफलता के बाद उनके परिवार के सभी सदस्य जहां बहुत खुश हैं, वहीं पूरे गांव में भी खुशी का माहौल है. मानवेंद्र सिंह की सफलता के बाद गांव के लोगों ने उनको फूल-माला पहनाकर स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details