उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: कोरोना महामारी से बचाव के लिए साधु संत कर रहे महायज्ञ

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए धार्मिक अनुष्ठान किए जा रहे हैं. इसी क्रम में विकास फाउंडेशन के तत्वाधान में महामृत्युंजय महायज्ञ एवं भगवान शिव के रुद्राभिषेक का आयोजन किया जा रहा है.

By

Published : Jul 13, 2020, 5:49 PM IST

etv bharat
कोरोना से बचाव के लिए किया गया महायज्ञ.

मथुरा:जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के विनाश के लिए धर्म की नगरी वृंदावन में विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का क्रम लगातार जारी है. इसी श्रंखला में आनंद वाटिका स्थित सनातन संस्कार धाम में वृंदावन विकास फाउंडेशन के तत्वाधान में महामृत्युंजय महायज्ञ के साथ भगवान शिव के रुद्राभिषेक का आयोजन भी किया जा रहा है. फाउंडेशन के अध्यक्ष आचार्य रामविलास चतुर्वेदी के सानिध्य में 11 ब्राह्मणों द्वारा महायज्ञ एवं रुद्राभिषेक कर भगवान शिव से कोरोना वायरस के विनाश की प्रार्थना की जा रही है.

कोरोना विनाश के लिए किया गया महायज्ञ
कोरोना वायरस ने अपने पैर पसारे तभी से जिले में साधु-संत कोरोना विनाश के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं. इसी क्रम में वृंदावन की आनंद वाटिका में विकास फाउंडेशन के तत्वाधान में महामृत्युंजय महायज्ञ किया गया. सनातन संस्कार धाम में भगवान शिव का रुद्राभिषेक का आयोजन भी किया जा रहा है.

आचार्य रामविलास चतुर्वेदी ने दी जानकारी
आचार्य रामविलास चतुर्वेदी ने बताया कि वृंदावन विकास फाउंडेशन के तत्वधान में महामृत्युंजय महायज्ञ का आयोजन एवं भगवान शिव का महा अभिषेक किया जा रहा है. सारे विश्व में कोरोना महामारी ने अपने पैर पसार रखे हैं. हमारा भारत वर्ष भी कोरोना महामारी के कारण संतप्त है और जिसमें हमारे देश के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके सुपुत्र अभिषेक बच्चन जी को भी कोरोना हो गया है. हम भगवान शिव से प्रार्थना करते हैं कि भोलेनाथ उनको दीर्घ जीवन दे और वे अति शीघ्र स्वस्थ हो जाएं.

विश्व में जितने भी कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीज हैं वह अति शीघ्र स्वस्थ होकर अपने-अपने घर चले जाएं. यह महामारी जल्दी से जल्दी समाप्त हो, इसके लिए वृंदावन विकास फाउंडेशन आध्यात्म के द्वारा भगवान भोलेनाथ की पूजा की है. ये महामारी का जल्दी से जल्दी विनाश हो और देश स्वस्थ हो. सारा विश्व स्वस्थ हो इसी कामना के लिए महामृत्युंजय का महायज्ञ किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details