उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दुल्हन की तरह सजी मथुरा नगरी, धूमधाम से मनाया जाएगा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

यूपी के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. शहर के सभी चौराहों पर लाइट लगाई गई है.

etv bharat
जन्माष्टमी.

By

Published : Aug 12, 2020, 6:31 AM IST

मथुरा: जिले में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर चारों तरफ लाइटों से जगमगा रहा है. परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. शहर के सभी चौराहों पर लाइट लगाई गई है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कोविड-19 के चलते इस बार श्रद्धालु का प्रवेश मंदिर में वर्जित है.

श्रीकृष्ण का जन्म स्थान झिलमिल लाइटों से जगमगा रहा है. परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स, सीआईएसएफ और पीएसी तैनात है. भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाने के लिए श्रद्धालु आतुर हैं. जन्मभूमि परिसर में 12 अगस्त की मध्य रात्रि को भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा.

जन्माष्टमी पर हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन करने के लिए आते थे, लेकिन वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते इस बार श्रद्धालु जन्माष्टमी पर ठाकुर जी के दर्शन टीवी के माध्यम से कर सकेंगे. मंदिर परिसर में चारों तरफ विशेष सजावट की गई है. परिसर के गेट नंबर 1, 2 और 3 पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details