उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रम कल्याण बोर्ड अध्यक्ष ने कहा- दोषी अधिकारियों पर गिरेगी गाज

By

Published : Jul 25, 2021, 5:08 PM IST

यूपी के मथुरा में रविवार को उत्तर प्रदेश कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील भराला पहुंचे. इस दौरान अध्यक्ष, जिले में श्रम विभाग के अधिकारियों से असंतुष्ट नजर आए. इस पर उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मथुरा पहुंचे श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष.
मथुरा पहुंचे श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष.

मथुरा:रविवार को उत्तर प्रदेश कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील भराला (Uttar Pradesh Welfare Board President Sunil Bharala) मथुरा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने श्रम विभाग (Welfare Board) में योजनाओं के क्रियांवयन की समीक्षा की. साथ ही अधिकारियों को सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का समय से क्रियांवित करने के निर्देश दिए. समीक्षा के दौरान सुनील भराला मथुरा में श्रम विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली से असंतुष्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को नोटिस जारी किए जाएंगे और कार्रवाई भी की जाएगी.

मथुरा पहुंचे श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष.
आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly election 2021) को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. हर पार्टियां अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने में अपना कुनबा बढ़ाने में लगी हुई हैं. इसी क्रम में रविवार को उत्तर प्रदेश कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील भराला (Uttar Pradesh Welfare Board President Sunil Bharala) मथुरा आए. यहां उन्होंने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान सुनील भराला ने बताया कि कारखाने और वाणिज्य कर दुकानों में जो श्रम कल्याण परिषद की योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं हो रहा है, उसमें हमने अधिकारियों की निष्क्रियता पाई है. उस निष्क्रियता को सक्रिय करने के लिए 1 अगस्त से अभियान के रूप में कार्रवाई शुरू की जाएगी.श्रम कल्याण परिषद, श्रम अधिकारी, श्रमिक नेता, पार्टी के अध्यक्ष और हमारे विधायक सभी के बीच में इसे पूरा किया जाएगा. इसके क्रियांवयन के रूप में पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा करेंगे, यह हमने संकल्प लिया है.

उत्तर प्रदेश कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील भराला (Uttar Pradesh Welfare Board President Sunil Bharala) ने बताया कि हमारी 8 संगठित क्षेत्र और 13 असंगठित क्षेत्र में योजनाएं चल रही हैं. हमारी 21 श्रम विभाग की योजनाएं हैं. 21 की 21 योजनाओं के पात्रों के घर तक योजनाओं को पहुंचाने का काम हम करेंगे. हमने सभी को ऑनलाइन करने का काम किया है. साथ ही ऑफलाइन का भी विकल्प दिया है. अध्यक्ष ने कहा कि जितना काम 1950 से लेकर 2017 तक हुआ, उसका डबल काम मेरे आने के बाद 2019 से लेकर 2021 तक हो चुका है.

इसे भी पढ़ें- गज ग्राह की युद्ध लीला देख मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु भक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details