उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: विदेशी चोरों के गैंग का भंडाफोड़, एक ईरानी युवक गिरफ्तार

यूपी के मथुरा में पुलिस ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले विदेशी गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. विदेशी युवक ईरान का रहने वाला है. वर्तमान में उसका पता नई दिल्ली के लाजपत नगर का है.

By

Published : Oct 1, 2020, 7:17 PM IST

etv bharat
विदेशी गैंग का युवक गिरफ्तार.

मथुरा: थाना नौहझील पुलिस एवं एसओजी टीम की टीम ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले विदेशी गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. ईरान का रहने वाला पुरिया सिरजाफर अपने अफगानी साथियों के साथ मिलकर मथुरा के विभिन्न क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था.

ईरान का रहने वाला पुरिया सिरजाफर पुत्र मनसूर मथुरा में अपनी गैंग के सदस्यों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता था. बीते 28 सितंबर को पुरिया ने अपने 2 अफगानी साथी सादिक और महमूद एवं अन्य के साथ मिलकर यमुना एक्सप्रेस-वे बाजना कट के पास बने सरकारी शराब के ठेके से 50 हजार रुपए चोरी की घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में मुकदमा थाना नौहझील में दर्ज किया गया था. गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से चोरी किए गए रुपयों में से 11500 रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए. पूछताछ में अभियुक्त ने अपने साथियों के साथ मिलकर जनपद के अन्य क्षेत्रों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम देना कबूला. अभियुक्त के पास वैधानिक पासपोर्ट भी नहीं है. गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है.

एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया कि वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है. थाना नौहझील एवं एसओजी टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक ईरानी विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त द्वारा थाना नौहझील और सुरीर थाना क्षेत्र के अंतर्गत शराब के ठेकों से लगभग 50 हजार रुपए से अधिक की चोरी की गई थी. इसके साथ घटना में दो अफगानी नागरिक भी शामिल थे. गिरफ्तार अभियुक्त से चोरी किए गए पैसों में से 11500 रुपए एवं घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार की बरामदगी हुई है. गिरफ्तार अभियुक्त ते अन्य साथियों को शीघ्र ही तलाश कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details