उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: मौसमी बीमारी के चलते जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या

यूपी के मथुरा में बदले हुए मौसम के कारण उत्पन्न हुई विभिन्न बीमारियों से लोग खासा परेशानियों का सामना कर रहे हैं. भारी संख्या में लोग उपचार के लिए जिला अस्पताल का रुख कर रहे हैं. डॉक्टरों की कमी होने के कारण कई दफा लोगों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 26, 2020, 6:41 PM IST

etv bharat
बदलते मौसम के चलते जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या

मथुरा: मौसम के बदलने से जहां एक और लोगों को राहत मिली, वहीं दूसरी ओर बदले हुए मौसम के कारण मौसमी बीमारियों ने अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया. जिसके चलते सर्दी, जुखाम, बुखार ,खांसी ,शरीर में दर्द जैसी अनेकों बीमारियों से ग्रसित भारी संख्या में लोग जिला अस्पताल में उपचार के लिए पहुंच रहे हैं. जहां मरीजों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है. वहीं बदले हुए मौसम के कारण दाद, खाज, खुजली आदि बीमारी भी लोगों को अपना शिकार बना रही है. जिला अस्पताल में पिछले कई माह से स्किन के डॉक्टर की उपलब्धता न होने के चलते मरीजों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बदले हुए मौसम से राहत तो मिली, लेकिन बदले हुए मौसम के कारण उत्पन्न हुई बीमारियां लोगों के लिए जी का जंजाल बन गई. सर्दी, जुखाम, बुखार खांसी शरीर में दर्द जैसी अनेकों बीमारियों ने लोगों को अपने चपेट में लेना शुरू कर दिया है. वहीं बदले हुए मौसम के कारण दाद खाज खुजली भी कई लोगों को अपना शिकार बना रही है. जिला अस्पताल में इन दिनों इन विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोगों की भारी भीड़ उपचार के लिए पहुंच रही है. लेकिन जिला अस्पताल में डॉक्टरों की उपलब्धता न होने के कारण लोगों को कई कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है और डॉक्टर न होने के कारण भारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.

जब इस संबंध में प्रभारी सीएमएस डॉ. अमिताभ पांडे से बात की तो उन्होंने बताया कि बदले हुए मौसम के कारण लोगों को अनेकों बीमारियां सता रही है. जिसके चलते जनपद भर से भारी संख्या में लोग उपचार के लिए जिला अस्पताल का रुख कर रहे हैं. डॉक्टरों की कम उपलब्धता होने के कारण कई दफा लोगों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है. वहीं जिला अस्पताल में अभी स्किन के डॉक्टर की उपलब्धता न होने के कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस समस्या से शासन को अवगत कराया जा चुका है और समय-समय पर जिला अस्पताल में उत्पन्न हुई परेशानियों से भी अवगत कराया जा रहा है. सरकार द्वारा अभी फिलहाल स्किन के डॉक्टर की कोई नियुक्ति नहीं की गई है. हमारे द्वारा पत्र के माध्यम से इस समस्या से सरकार और प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details