उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में भारत बंद का मिलाजुला असर, विपक्षी दलों के कई कार्यकर्ता हिरासत में

यूपी के मथुरा जिले में विपक्षी पार्टियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने विपक्षी दलो के साठ से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

By

Published : Dec 8, 2020, 1:37 PM IST

मथुरा में भारत बंद का मिलाजुला असर
मथुरा में भारत बंद का मिलाजुला असर

मथुरा: कृषि बिल के विरोध में कई विपक्षी पार्टियों ने किसानों को अपना समर्थन देते हुए भारत बंद का आह्वान किया. विपक्षी दलों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने सपा, बसपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साठ से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर नजरबंद कर दिया है. जिला प्रशासन ने शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. शहर के सभी चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

मथुरा में भारत बंद का मिलाजुला असर
मथुरा में बंद का मिलाजुला असर

शहर के हृदय स्थल होली गेट पर बंद का मिलाजुला असर देखा जा रहा है. मंगलवार को साप्ताहिक बंदी के चलते दुकाने बंद हैं, कुछ दुकानें खुली हुई हैं, लेकिन बंद का मिलाजुला असर शहर के होली गेट, डीग गेट, भरतपुर गेट ,चौक बाजार और छत्ता बाजार में मिला-जुला असर देखा जा सकता है.

जिला प्रशासन ने शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.
पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत में


शहर के हृदय स्थल होली गेट पर कृषि बिल का विरोध कर रहे आम आदमी पार्टी, सपा, बसपा और कांग्रेस के साठ से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है.

विपक्षी दलों के कई कार्यकर्ता हिरासत में
जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामकृषि बिल के विरोध में किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. आगरा दिल्ली राजमार्ग यमुना एक्सप्रेसवे और सर्विस रोड पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. शहर में सभी चौराहों पर पुलिस बल पीएसी तैनात की गई है.
बाजारों में पसरा सन्नाटा
आरएलडी नेता कुंवर नरेंद्र सिंह ने बताया कि कृषि बिल किसान विरोधी है. इस बिल से किसानों को नुकसान है. आज किसान भूखा प्यासा 12 दिन से धरने पर बैठा हुआ है. सरकार अपने अड़ियल रवैया के चलते बिल को वापस नहीं ले रही है, जब तक यह बिल वापस नहीं होगा हम किसानों को समर्थन जारी रखेंगे. चाहे हमें चक्का जाम क्यों ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details