उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: यमुना एक्सप्रेस-वे के आस-पास चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

यूपी के मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने एक्सप्रेस-वे के आस-पास हुए अवैध अतिक्रमण को हटाया. इस दौरान अथॉरिटी के अधिकारी, तहसील के अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

By

Published : Oct 28, 2020, 7:45 AM IST

यमुना एक्सप्रेस-वे के आसपास चला अतिक्रमण हटाओ अभियान
यमुना एक्सप्रेस-वे के आसपास चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

मथुरा:यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा पानीगांव मार्ग पर बिना अनुमति के कराये गए निर्माण पर कार्रवाई की गई. यहां मंगलवार को जेसीबी से अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया गया. इस दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारी और तहसील के अधिकारी के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही.

यमुना एक्सप्रेस-वे के आसपास की जमीन के कुछ क्षेत्रों में एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी की बिना अनुमति निर्माण कार्य किया गया था. जहां वर्षों से लोगों द्वारा होटल एवं दुकानें बना रखी थी. कई बार चेतावनी देने के बाद भी अवैध निर्माण नहीं हटाया गया. इसके बाद मंगलवार को अथॉरिटी और प्रशासन के अधिकारियों की अनुमति के बाद अवैध निर्माण को ढहा दिया गया.

इस मामले की जानकारी देते हुए अथॉरिटी एसओडी नितिन गोयल ने बताया कि, अथॉरिटी की बिना परमिशन के कोई अवैध निर्माण होता है तो उसके लिए हम ध्वस्तीकरण का आदेश करते हैं. ध्वस्तीकरण का आदेश लोगों की बात सुनकर कि किया जाता है. एक बार उनको अपनी बात रखने के लिए मौका दिया जाता है. जो कार्रवाई की गई है उसमें भी लोगों को अपनी बात रखने का मौका दिया गया था, जिसमें कोई उपस्थित नहीं हुआ. इसके बाद हमारे द्वारा आदेश पारित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details