उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में मकान मालिक से प्रेम होने पर पति को उतार दिया था मौत के घाट, पुलिस ने इस तरह से किया खुलासा

By

Published : May 8, 2023, 6:36 PM IST

मथुरा में एक युवती ने मकान मालिक से प्रेम प्रसंग के बाद अपने पति की गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया.

मथुरा: गोविंद नगर थाना क्षेत्र के कस्बे में एक युवक की 3 मई को मौत हो गई थी. युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी. जबकि उसकी पत्नी आत्महत्या बता रही थी. पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि युवक की हत्या उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की है. पुलिस ने युवक की पत्नी और उसके प्रेमी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया.

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि गोविंद नगर थाना क्षेत्र के कस्बे में 3 मई की रात हीरा सैनी नामक एक युवक के आत्महत्या करने की सूचना मिली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की हत्या की बात सामने आई. परिजनों ने युवक की हत्या करने का आरोप लगाया था. जबकि हीरा सैनी की पत्नी उसे आत्महत्या बता रही थी. उन्होंने बताया कि एसपी सिटी और सीओ सिटी के नेतृत्व में थाना गोविंद नगर पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए इस पूरी घटना का अनावरण किया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब हीरा की पत्नी ने इसे आत्महत्या बताया, उसी समय पुलिस को उस पर शक हो गया था. पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में हीरा की पत्नी ने बताया कि वह अपने पति और बच्चे के साथ किराए का कमरा लेकर रहती थी. इसी दौरान उसका मकान मालिक गौरव के साथ प्रेम संबंध हो गया. जिससे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं. जिसकी जानकारी पर हीरा विरोध करने लगा. जिसके बाद दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया. इसके बाद उसके प्रेमी गौरव ने मिलकर दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. फिर शव को आत्महत्या दिखाने के लिए इस तरह की कहानी बनाई. एसएसपी ने बताया कि दोनों ही आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें- अमेठी में पत्नी की धारदार हथियार से हत्या करके पति फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details