उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 19, 2023, 5:40 PM IST

ETV Bharat / state

प्रधानाध्यापिका से लिपटकर जार-जार रोए बच्चे, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान...

मथुरा के एक स्कूल से जुड़ा वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. वीडियो में बच्चे और शिक्षिका, दोनों ही रो रहे हैं. हर तरफ सिर्फ विलाप ही सुनाई दे रहा है. आखिर क्या है बच्चों और शिक्षिका के रोने की वजह, जानकर हो जाएंगे हैरान...

मथुरा.
मथुरा.

मथुरा के एक स्कूल का वायरल वीडियो.

मथुरा : शिक्षिका से लिपटकर रोते बच्चे, उनको दुलारती-समझाती शिक्षिका. और फिर स्कूल से जाते समय शिक्षिका की कार को घेरकर न जाने की मनुहार करते सैकड़ों बच्चे. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल इस वीडियो को जिसने भी देखा तो उसके मन में यही सवाल उठा कि ऐसा क्या हो गया जो बच्चे अपने स्कूल में टीचर को घेरकर जार-जार रोए जा रहे हैं. हालांकि ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता. दरअसल यह पूरा वाकया मथुरा के फरह ब्लॉक स्थित रहीमपुर प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है.

सामने आई बच्चों के रोने की वजह :वायरल वीडियो कुछ दिन पुराना है. बताया जा रहा है कि स्कूल में साफ-सफाई और शिक्षण कार्य में लापरवाही के आरोप में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कुसुम लता गौतम को निलंबित कर दिया था. जैसे ही विद्यालय के छात्रों को यह जानकारी हुई वह शिक्षिका के पास पहुंच गए. उनसे लिपटकर रोने लगे. विद्यालय के गेट पर खड़े होकर शिक्षिका को जाने से रोकने लगे. उनसे गले लिपटकर रोते रहे .

डीएम के पास पहुंचे स्कूली बच्चे, निलंबन रद्द करने की मांग :इतना ही नहीं, स्कूली छात्र परिजनों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय Yr पहुंचे. उन्होंने विद्यालय में हो रही राजनीति के बारे में शिकायत की. साथ ही अध्यापिका के निलंबन को रद्द करने की मांग की. बच्चों का कहना था कि कुसुम लता का व्यवहार बहुत अच्छा है. उन्हें गंदी राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है. बच्चों का कहना था कि जब तक प्रधानाध्यापिका का निलंबन वापस नहीं लिया जाता, तब तक वह स्कूल पढ़ने नहीं जाएंगे.

यह भी पढ़ें : सारस्वत समाज के लोग रावण का पुतला जलाने का करते हैं विरोध, जानिए लंकापति का मथुरा से क्या है नाता

यह भी पढ़ें : Vrindavan की बनी तीन मूर्तियां कनाडा के योग सेंटर में होंगी स्थापित

ABOUT THE AUTHOR

...view details