उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्री कृष्ण जन्मभूमि में 25 मार्च को खेली जाएगी लट्ठमार होली

By

Published : Mar 23, 2021, 12:22 AM IST

Updated : Mar 23, 2021, 3:18 AM IST

आगामी 25 मार्च को श्री कृष्ण जन्मभूमि में प्रसिद्ध लट्ठमार होली का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

Holi in mathura
25 मार्च को श्री कृष्ण जन्म स्थान पर खेली जाएगी होली.

मथुरा :आगामी 25 मार्च को रंगभरी एकादशी पर प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री कृष्ण जन्मस्थान परिसर में भव्य और दिव्य लट्ठमार होली का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस वर्ष कोरोना काल के चलते केंद्र और प्रदेश सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन करने के साथ ही श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर में प्रसिद्ध लट्ठमार होली का आयोजन किया जाएगा.

सचिव ने दी जानकारी

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि 25 मार्च को श्री कृष्ण जन्मभूमि के पवित्र दिव्य अलौकिक प्रांगण में रंगारंग लठमार होली का आयोजन परंपरागत रूप से किया जाएगा. इस वर्ष की होली केशव वाटिका में आयोजित की जाएगी. ब्रज के विभिन्न अंचलों में होली के समय रसिया फाग, होली के गायन, नृत्य, चरकुला, दीप नृत्य आदि विधाओं का मंचन किया जाता है. इन सभी विधाओं के दर्शन श्रद्धालु और भक्त भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि पर होने वाली होली में कर पाते हैं.

उन्होंने कहा कि सारा विश्व कोविड-19 की महामारी से जूझ रहा है. उसके नियंत्रण के लिए सभी सरकारें प्रयत्न कर रही हैं. श्री कृष्ण जन्मभूमि पर आयोजित होने वाली इस लट्ठमार होली के वृहद आयोजन में केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कोविड-19 की रोकथाम के लिए जारी किए गए निर्देशों का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा.

दिव्य और भव्य होगी श्री कृष्ण जन्मभूमि की होली

रावल से विशेष तौर पर आने वाले हुरियारे और हुरियारिनें लट्ठमार होली के इस अनूठे आयोजन में शामिल होंंगे. इनके दर्शनों के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु भी जन्मस्थान परिसर में आएंगे. कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जन्मस्थान परिसर में संस्थान के पदाधिकारियों ने सेनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी की है.

इस संबंध में श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने बताया कि यदि कोई भी दर्शनार्थी सर्दी, खांसी, बुखार जैसी समस्या से जूझ रहा हो तो वह इस कार्यक्रम का घर बैठे ही आनंद ले.

Last Updated : Mar 23, 2021, 3:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details