उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्रज के मंदिरों में बसंत पंचमी के दिन से होता है होली महोत्सव का आगाज, 40 दिन चलेगा पर्व

By

Published : Jan 30, 2020, 12:14 PM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित ब्रज के मंदिरों में बसंत पंचमी के दिन से होली महोत्सव का आगाज होता है. यह पर्व 40 दिनों तक चलता है. 40 दिनों तक ब्रज के अलग-अलग मंदिरों में होली के अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे.

etvbharat
ब्रज के मंदिरों में बसंत पंचमी का कार्यक्रम..

मथुरा: ब्रज के मंदिरों में बसंत पंचमी का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. ब्रज के मंदिरों में बसंत पंचमी के दिन से होली महोत्सव का आगाज भी हो जाता है. शहर के द्वारकाधीश मंदिर में ठाकुर जी को गुलाल लगाकर होली की शुरुआत की और ब्रज के मंदिरों में 40 दिनों तक होली का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ खेली जायेगी. दूर दराज से पहुंचे हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बसंत पंचमी पर ठाकुर जी के पीले वस्त्र धारण करते हुए दर्शन किए.

ब्रज के मंदिरों में शुरू हुआ होली महोत्सव.
बसंत पंचमी के दिन ब्रज के मंदिरों में होली महोत्सव का पर्व शुरू हो जाता है. 40 दिनों तक ब्रज के अलग-अलग मंदिरों में होली के अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे. कहीं लड्डू मार होली होगी तो कहीं लट्ठमार तो कहीं फूलों की होली होगी, कहीं गुलाल की. बसंत पंचमी पर ठाकुर जी ने पीले वस्त्र धारण करके श्रद्धालुओं को दर्शन दिए और मंदिर के सेवायतों ने ठाकुरजी को गुलाल भी लगाया.इसे भी पढ़ें:- गंगा यात्रा देर रात पहुंची शाहजहांपुर, हुआ भव्य स्वागत

बसंत पंचमी पर ठाकुर जी के अद्भुत दर्शन करने को मिले ठाकुर जी ने होली भी खेली है. आज से ब्रज के मंदिरों में होली का महोत्सव शुरू हो जाता है.
महिला श्रद्धालु

ABOUT THE AUTHOR

...view details