उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्री कृष्णजन्मभूमि मामले में सुनवाई टली, 15 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

By

Published : Sep 1, 2021, 6:23 PM IST

यूपी के मथुरा में श्री कृष्णजन्मभूमि मामले में आज होने वाली सुनवाई टल गई है. अब अगली सुनवाई सुनवाई 15 सितंबर को होगी. याचिकाकर्ता पक्ष के अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया आज सिविल जज की कोर्ट में जन्म भूमि के मालिकाना हक को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायालय में अवकाश होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी. अगली सुनवाई 15 सितंबर को तय की गई है

श्री कृष्णजन्मभूमि
श्री कृष्णजन्मभूमि

मथुरा:जनपद के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर पांच वादों में सुनवाई होनी थी. लेकिन न्यायालय में अवकाश होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी. अब अगली सुनवाई 15 सितंबर को होगी. श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर फिलहाल सिविल जज की कोर्ट में छह मुकदमे और एक मुकदमा जिला जज की कोर्ट में विचाराधीन है.

बुधवार को जनपद के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर पिछले साल दायर की गई याचिकाएं वाद संख्या 151, वाद संख्या 950 ,वाद संख्या152, वाद संख्या 107 और वाद संख्या 252 पर सुनवाई होनी थी. जो कि न्यायालय में अवकाश होने के कारण नहीं हो सकी हुई. इस मामले में अब अगली सुनवाई की तारीख 15 सितंबर तय की गई है.

श्री कृष्णजन्मभूमि मामले में सुनवाई.

जन्मभूमि मामले को लेकर प्रतिवादी पक्ष
श्री कृष्ण जन्मभूमि के मालिकाना हक को लेकर दायर की गई याचिकाओं में प्रतिवादी पक्ष श्रीकृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान, श्रीकृष्ण जन्मभूमि सेवा ट्रस्ट, शाही ईदगाह कमेटी और सुन्नी बोर्ड को बनाया गया है.न्यायालय में दायर की गई सभी याचिकाओं में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर के अंदर बनी शाही ईदगाह मस्जिद (जो कि मुगल शासक औरंगजेब ने मंदिर तोड़कर अवैध मस्जिद का निर्माण कराया गया था) को हटाने की मांग को लेकर न्यायालय में याचिकाएं दायर की गई है.


याचिकाकर्ता अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया आज सिविल जज की कोर्ट में जन्म भूमि के मालिकाना हक को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायालय में अवकाश होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी. अगली सुनवाई 15 सितंबर को तय की गई है उम्मीद है कि अगली तारीख पर सभी बिंदुओं पर न्यायालय में सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें-श्री कृष्णजन्मभूमि मामले में दायर याचिका पर सुनवाई टली

ABOUT THE AUTHOR

...view details