उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 29, 2020, 5:43 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: विदेश से आने पर आइसोलेट न होने पर स्वास्थ्य विभाग करेगा कार्रवाई

यूपी के मथुरा में विदेश से आने वाले लोग सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन नहीं कर रहे हैं. अब स्वास्थ्य विभाग ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने की बात कर रहा है.

etv bharat
स्वास्थ्य विभाग.

मथुरा:जनपद में विदेश से आने वाले लोग सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन नहीं कर रहे हैं. इसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने की बात कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि एयरपोर्ट पर उतरने के बाद 7 दिनों के लिए आइसोलेट होना पड़ता है. इसके बाद 7 दिन के लिए पेड आइसोलेट होना पड़ता है. वहीं कुछ लोग बताने के बाद भी आइसोलेट नहीं होते हैं और अपने घरों के लिए निकल जाते हैं. ऐसे लोगों को पुलिस और एलआईयू की मदद से चिन्हित किया जा रहा है.

मामले की जानकारी देते नोडल अधिकारी.

पूरे विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है. हर दिन कई लोगों की जानें जा रही हैं. नए संक्रमित मरीज हर दिन सामने आ रहे हैं. संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हर प्रयास कर रही है. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं, जो सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स का अनुपालन नहीं कर रहे हैं. वे कोरोना संक्रमण को खुला न्यौता दे रहे हैं. विदेश से आने वाले लोगों को एयरपोर्ट पर उतरने के बाद 7 दिनों के लिए होम आइसोलेट होना पड़ता है. इसके बाद 7 दिनों के लिए पेड आइसोलेट होना पड़ता है. वहीं लोग एयरपोर्ट से उतरने के बाद सीधे अपने घरों के लिए निकल जाते हैं. अब स्वास्थ्य विभाग ऐसे लोगों पर अपनी पैनी निगाह गड़ाए हुए है. स्वास्थ्य विभाग ऐसे लोगों को पुलिस और एलआईयू की मदद से चिन्हित कर उनके ऊपर कार्रवाई करने की बात कर रहा है.

नोडल अधिकारी भूदेव सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर उतरने के बाद लोगों को 7 दिनों के लिए होम आइसोलेट होना पड़ता है. 7 दिन के लिए पेड आइसोलेट होना पड़ता है. वहीं लोग एयरपोर्ट पर उतरने के बाद घर चले जाते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ अब हम पुलिस और एलआईयू की मदद से चिन्हित कर कार्रवाई करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details