उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 5, 2020, 4:35 AM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: स्वास्थ्य विभाग ने मिशन इंद्रधनुष के तहत निकाली जागरूकता रैली

उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्वास्थ्य विभाग ने मिशन इंद्रधनुष के तहत जागरूकता रैली निकाली. सीएमओ ने बताया कि रैली का उद्देश्य टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक करना है.

etv bharat
सीएमओ कार्यालय से रवाना हुई जागरूकता रैली

मथुरा:स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए मिशन इंद्रधनुष के तहत एक रैली का आयोजन किया. मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से शुरु हुई यह रैली टैंक चौराहे पर आकर संपन्न हुई. इस रैली में आंगनबाड़ी महिलाएं, एएनएम सहित जीएनएम महिलाएं शामिल हुई.

सीएमओ कार्यालय से रवाना हुई जागरूकता रैली.

स्वास्थ्य विभाग ने निकाली रैली
स्वास्थ्य विभाग मथुरा ने मिशन इंद्रधनुष के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए शनिवार को एक रैली का आयोजन किया. रैली मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से लेकर टैंक चौराहे तक निकाली गई. इस रैली में आंगनबाड़ी महिलाएं, एएनएम, जीएनएम महिलाएं शामिल हुई. महिलाओं ने टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक किया.

5,136 बच्चों का होगा टीकाकरण
मुख्य चिकित्सा अधिकारी शेर सिंह ने बताया कि मिशन इंद्रधनुष के तहत इस रैली का आयोजन किया है. मिशन इंद्रधनुष 6 जनवरी से लेकर 16 जनवरी तक चलेगा, इसमें लगभग 2,250 गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण होना है. साथ ही 5,136 बच्चों का भी टीकाकरण होना है. इसके लिए करीब 1200 बूत लगाए जाएंगे, जिन पर यह पूरा टीकाकरण होगा.

इसे भी पढ़ें:- मथुरा: आधा दर्जन दबंगों ने युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details