उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शादी के नाम ठगी करने वाली महिला को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंदौली निवासी एक महिला ने शादी का झांसा देकर सूरत के युवक से करीबन 27 लाख रुपये की ठगी की है. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Aug 25, 2022, 10:13 PM IST

etv bharat
महिला को गुजरात पुलिस

चंदौली: जनपद के मुगसराय कोतवाली क्षेत्र(Mugsarai Kotwali area) के रविनगर निवासी एक महिला को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि महिला ने शादी का झांसा देकर सूरत निवासी एक युवक से 27 लाख रुपये की ठगी की है. पुलिस के अनुसार महिला पीड़ित व्यक्ति से एक मेट्रोमोनियल साइट(metromonial site) के माध्यम से संपर्क में आई थी. फिलहाल गुजरात पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक मूल रूप से मध्यप्रदेश के सतना की रहने वाली दिव्या मुगलसराय के रविनगर स्थित एक मकान में किराये पर रह रही थी. आरोप है कि महिला ने मेट्रोमोनियल साइट के माध्यम से गुजरात के सूरत के रहने वाले एक व्यक्ति को शादी का प्रस्ताव भेजा. प्रस्ताव भेजने के बाद दोनों के बीच खूब बातें होने लगी. इसके बाद बातों ही बातों में दोनों एक दूसरे को पंसद करने लगे. आरोप है कि महिला ने पीड़ित से रुपये की मांग करनी शुरू कर दी. पुलिस के अनुसार महिला ने पीड़ित व्यक्ति से मकान और गहने खरीदने के नाम पर धीरे-धीरे करके करीब 27 लाख रुपये ऐंठ लिए. इसके बाद उसने मेट्रोमोनियल साइट से अपनी प्रोफाइल डिलीट कर दी. बाद में पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत अमरोली थाने में की, जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई.

यह भी पढ़ें-बनारस में लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, खतरे के निशान के करीब

इस दौरान महिला की लोकेशन गुजरात पुलिस को मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रविनगर में मिली. इसी क्रम में बृहस्पतिवार को गुजरात से पुलिस मुगलसराय कोतवाली पहुंची. आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद लोकेशन के आधार पर आरोपी महिला के घर पर दबिश दी और उसे धर दबोचा. इसके बाद पुलिस आरोपी महिला को कोतवाली ले आई और विधिक कार्रवाई में जुट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details