उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विश्व पर्यटन दिवस: मथुरा में दुपट्टा पहनाकर अतिथियों का किया गया स्वागत

उत्तर प्रदेश के मथुरा में विश्व पर्यटन दिवस एक अनोखे तरीके से मनाया गया. जंक्शन पर आने वाले अतिथियों का स्वागत पर्यटन विभाग के कर्मचारियों ने दुपट्टा पहनाकर और मिठाई खिलाकर किया.

By

Published : Sep 27, 2019, 8:10 PM IST

पर्यटन दिवस के अवसर पर दुपट्टा पहनाकर किया गया पर्यटकों का स्वागत

मथुरा:विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर मथुरा पर्यटन विभाग के कर्मचारियों ने 'अतिथि देवो भव' का पालन किया. जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पर्यटन विभाग के कर्मचारियों ने यात्रियों को दुपट्टा पहनाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया.

पर्यटन दिवस के अवसर पर दुपट्टा पहनाकर किया गया पर्यटकों का स्वागत.

इसे भी पढ़ें:- मथुरा में भाजपाइयों ने पंडित दीनदयाल की जयंती मनाई

अतिथियों का स्वागत कर मनाया पर्यटन दिवस
मथुरा वृंदावन में हर साल तीन करोड़ से ज्यादा सैलानी मंदिरों के दर्शन करने के लिए आते हैं. शुक्रवार को पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने पर्यटन दिवस को अनोखे अंदाज में मनाया. विभाग के कर्मचारियों ने जंक्शन पर आने वाले अतिथियों को दुपट्टा पहनाकर और मथुरा के प्रसिद्ध पेड़े खिलाकर स्वागत किया.

पर्यटन दिवस पर यहां आने वाले यात्रियों का इस तरह स्वागत किया गया. यह तरीका बहुत ही अच्छा लग रहा है. हम मथुरा में घूमने के लिए आए हैं और अब ताजमहल देखने आगरा जा रहे हैं.
-सुमित, यात्री

हर साल तीन करोड़ से ज्यादा सैलानी मंदिरों के दर्शन करने के लिए आते हैं. आज पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में मथुरा की प्रसिद्ध मिठाई खिलाकर और दुपट्टा पहनाकर अतिथियों का स्वागत किया गया.
-डीके शर्मा, पर्यटन अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details