उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोराना काल में एक साथ आए परिवार, बढ़ा प्यार: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल वेटरनरी विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के लिए मथुरा पहुंचीं. इस दौरान राज्यपाल ने छात्र-छात्राओं को जागरूक करते हुए बताया कि अपनी बारी आने पर सभी कोरोना का टीका लगवाएं. टीका लगवाने में आनाकानी न करें.

By

Published : Feb 23, 2021, 4:47 PM IST

Updated : Feb 23, 2021, 5:05 PM IST

वेटरनरी विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचीं आनंदीबेन पटेल.
वेटरनरी विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचीं आनंदीबेन पटेल.

मथुरा: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को वेटरनरी विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचीं. इस दौरान राज्यपाल ने सभी छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस बार का बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए लाया गया है, जिससे समाज के हर तबके का समग्र विकास होगा. कोरोना काल का जिक्र करते हुए राज्यपाल ने कहा कि कोरोना के समय लगे लॉकडाउन में बिछड़े परिवार भी एक साथ आए. इस दौरान सभी ने एक-दूसरे का ख्याल रखा.

वेटरनरी विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचीं आनंदीबेन पटेल.

कोविड-19 के नियमों का करें पालन
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि वेटरनरी विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में शामिल होकर मुझे बहुत खुशी हुई है. मैं उपाधि प्राप्त छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देती हूं और आशा करती हूं कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से जंग जीतकर आप स्वस्थ होंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना कल में आप सबको पता चला होगा कि आपकी मां आपके लिए और आपके परिवार के लिए कितना काम करती थीं. मां घर में होती है तो सब को संभालती है. इसलिए हम सभी को अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए.

अपनी बारी आने पर जरूर कराएं टीकाकरण
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि भारत सहित पूरे विश्व को यह स्मरण रहेगा कि कोविड-19 का दौर निश्चय ही हम सभी के लिए कठिन रहा. अब देश में कोविड-19 टीकाकरण शुरू हो गया है. अगर किसी की बारी आई तो वह टीकाकरण कराएं. किसी प्रकार से आनाकानी या भ्रामक जानकारियां न फैलाएं, क्योंकि कभी-कभी युवा सोचते हैं कि मैं सक्षम हूं, स्वस्थ हूं. मुझे टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ऐसा न हो. वह टीकाकरण अपनी बारी आने पर जरूर कराएं, क्योंकि बाद में नुकसान होने के बाद व्यक्ति सोचता है कि काश मैंने पहले टीकाकरण कराया होता तो अच्छा रहता.

न करें प्लास्टिक का इस्तेमाल
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि हमें किसी भी तरह से प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. प्लास्टिक से काफी नुकसान होते हैं. कभी-कभी गाय प्लास्टि को खा लेती हैं और उनकी मौत हो जाती है. बाद में हम पश्चाताप करते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहली बार इतना बड़ा बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए पेश किया है, जिससे हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य होंगे.

राज्यपाल ने नन्हे-मुन्ने बच्चों को फल और पुस्तकें बांट जाना हाल
इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा छावनी परिषद प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को पुस्तक और फल वितरित किया गया. साथ ही राज्यपाल ने बच्चों का हालचाल भी जाना. उन्होंने बच्चों से कहा कि वह ठीक से पढ़ाई करें और स्कूल खुलने पर कोविड-19 के नियमों का पालन करें. इसके साथ ही बच्चों के साथ आईं शिक्षिकाओं को भी राज्यपाल द्वारा बच्चों को लेकर सावधानी बरतने के लिए और उनकी बेहतर शिक्षा के लिए निर्देश दिया गया.

राज्यपाल ने बच्चो को बांटी पुस्तकें और फल.

शिक्षिका ने दी जानकारी
बच्चों के साथ आईं शिक्षिका माधुरी सिंह ने बताया कि बच्चों को राज्यपाल द्वारा पुस्तकें और फल वितरित किए गए हैं. पुस्तकों के बारे में हमें बताया गया है कि बच्चों से लेकर इन पुस्तकों को लाइब्रेरी में रखें और हर बच्चे को एक-एक पुस्तक पढ़ने का विद्यालय में अवसर दिया जाए.

Last Updated : Feb 23, 2021, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details