उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 22, 2021, 6:08 PM IST

ETV Bharat / state

दो दिवसीय दौरे पर कल मथुरा पहुंचेगी महामहिम राज्यपाल

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को पहुंचेंगी. यहां उनका दो दिवसीय दौरा है. वह वेटरनरी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगी.

मथुरा पहुंचेगी महामहिम राज्यपाल
मथुरा पहुंचेगी महामहिम राज्यपाल

मथुराः राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दो दिवसीय दौरे के तहत मंगलवार को मथुरा पहुंचेंगी. वह वेटरनरी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी. इसको लेकर शासन-प्रशासन ने कमर कस ली है. महामहिम राज्यपाल के वेटरनरी विश्वविद्यालय में पहुंचने को लेकर मथुरा प्रशासन अलर्ट दिखाई दे रहा है. आज (सोमवार) को आला अधिकारियों ने वेटरनरी विश्वविद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. प्रशासन ने महामहिम राज्यपाल के वेटरनरी विश्वविद्यालय में पहुंचने को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं.

जिलाधिकारी ने जानकारी दी
जिलाधिकारी मथुरा नवनीत जैन ने बताया कि महामहिम राज्यपाल का यहां आगमन मथुरा में प्रस्तावित है. यहां एक दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगी. इसके बाद कुछ बैठकें भी होंगी. इसमें जो 18 वर्ष से कम उम्र के क्षय रोग से प्रभावित बच्चे हैं और जिन्होंने उन्हें गोद लिया है उनके साथ एक बैठक होगी. इसके अतिरिक्त जो महिला स्वयं सहायता समूह है वह किस-किस प्रकार से क्या-क्या कार्य कर रही हैं और उन्हें किस प्रकार से आगे करना चाहिए उसके बारे में मार्गदर्शन उनका रहेगा. इसके अतिरिक्त रेड क्रॉस सोसाइटी के 25 जिलों के चेयरमैन यहां पर आएंगे उनके साथ भी राज्यपाल मैडम की एक बैठक रहेगी. इसके अतिरिक्त मैडम का वृंदावन, गोवर्धन, बरसाना भी जाने का कार्यक्रम है.
इसके संबंध में सारी सुरक्षा व्यवस्थाएं, मजिस्ट्रेट ड्यूटी और सभी कार्यक्रम को बड़ी गहनता से देखा जा रहा है और सारी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details